उमेश भार्गव, अंबाला शहर

ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज कैरम टूर्नामेंट को लेकर प्रदेश खेल विभाग में शुरू से लेकर चल रहा विवाद अभी तक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। पहले प्रदेश खेल विभाग राज्यस्तरीय टूर्नामेंट कराना भूल गया था। आखिर समय में 5 मार्च को जिस दिन नेशनल के लिए नाम भेजे जाने थे, उस दिन टूर्नामेंट कराया गया, लेकिन यहां भी खिलाड़ियों को कैरम बोर्ड उपलब्ध नहीं कराए गए और खिलाड़ी अपना ही कैरम बोर्ड लेकर पहुंचे। अब रोहतक खेल एवं युवा विकास अधिकारी ने 15 सदस्यीय टीम को किट नहीं दी है। बिना किट के ही रविवार को टीम नई दिल्ली रवाना होगी। यदि किट नहीं मिली तो टीम इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकेगी।

11 से 15 मार्च को नई दिल्ली में होने वाले इस टूर्नामेंट को अब दो दिन ही शेष हैं। ऐसे में खिलाड़ियों को कब स्पो‌र्ट्स किट मिलेगी यह किसी को नहीं पता। खेल एवं युवा सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग ने 27 फरवरी को जारी निर्देश में साफ कहा है कि रोहतक खेल अधिकारी खिलाड़ियों को 1500-1500 रुपये की स्पो‌र्ट्स किट देंगे, लेकिन अभी उन्होंने विभाग के निर्देशों की अनुपालना नहीं की। ऐसे में टीम को बिना स्पो‌र्ट्स किट के रवाना होना पड़ेगा।

---------------

हमने रोहतक स्पो‌र्ट्स अधिकारी को निर्देश दिए थे कि वह 1500-1500 रुपये तक की स्पो‌र्ट्स किट खिलाड़ियों को उपलब्ध करा दें। यह जिम्मा उन्हीं का है। यदि उन्होंने अभी तक स्पो‌र्ट्स किट उपलब्ध नहीं कराई तो इस बारे में उनसे बातचीत की जाएगी।

धर्मेंद्र मेहता, खेल अधिकारी, पंचकूला।

----------------

हम इस बारे में रोहतक खेल अधिकारी से कई बार बातचीत कर चुके हैं। इतना ही नहीं पंचकूला के अधिकारियों को भी स्थिति से अवगत कराया जा चुका है। विभाग के लेटर में भी साफ लिखा है कि हमें स्पो‌र्ट्स किट दी जाए, लेकिन अभी तक किट की व्यवस्था ही नहीं की गई।

डॉ. विजय वर्मा, खिलाड़ी।

Posted By: Jagran