अंबाला, जागरण संवाददाता। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर ब्यानी प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने अंदर रावण को छुपा कर रखा हुआ है और उसका असर कांग्रेस में समय-समय पर देखने मिल ही जाता है। विज ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि रावण को तो युगों पहले श्री राम जी ने मार दिया था उसका संहार कर दिया था लेकिन कांग्रेस के अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे जी का जो बयान आया है उससे लगता है कि रावण को तो कांग्रेस ने अपने अंदर छुपा के रखा हुआ है।

इसका असर कांग्रेस में समय-समय पर देखने मिल ही जाता है -विज 

उन्होंने कहा कि इसको अपने अंदर से निकालना पड़ेगा, यही बार-बार कांग्रेस की कारगुजारियों से उजागर होता है कि रावण इनके अंदर है, परंतु रावण को मारना है। उन्होंने कहा कि ‘‘रावण को तो मारने का संदेश हर वर्ष दिया जाता है। खडगे के निजी ब्यान के बारे में पूछे गए सवाल पर श्री विज ने कहा कि किसी अध्यक्ष का बयान निजी बयान कैसे हो सकता है अध्यक्ष का कोई भी बयान निजी नहीं हो सकता, यह एक ‘एसकेपेजिम है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर दिए गए एक बयान पर बवाल मचा हुआ है। खड़गे ने गुजरात में एक चुनावी  रैली के दौरान प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर वोट मांगने को लेकर तंज कंसते हुए सवाल किया था कि क्या आपके पास रावण जैसे 100 सिर हैं? इसके बाद, भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पार्टी पर तगड़ा पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने गुजरात के बेटे का अपमान किया है। इस बयान के बाद बीजेपी ने गुजरात की जनता से कांग्रेस को सबक सिखाने की अपील की है।

कश्मीर है ही भारत का और था ही भारत का -विज

कश्मीर के संबंध में महबूबा मुफती द्वारा दिए गए बयान के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कश्मीर है ही भारत का, था ही भारत का, यह तो ज्वाहर लाल नेहरू जी की गलती से उस समय हमारा होता हुआ भी नही हुआ, यह उनकी गलती से अलग हो गया था अब उस गलती को देश-प्रेमी भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सुधार किया है।

भाजपा ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किया-विज

विज ने कहा कि भाजपा ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है जिस प्रकार से इस देश के अन्य प्रांत है उसी प्रकार से अब कश्मीर भी बन चुका है, अब यह महबूबा मुफती को नजर आता है या नहीं आता है। उन्होंने कहा कि जो उनके मंसूबे थे जो करना चाहते थे जो वह पाकिस्तान परस्त राजनीति करना चाहते थे वह खत्म हो चुकी है वह राजनीति अब फेल हो चुकी है इसलिए उनको गम तो हर वक्त रहता है।

जनता बता देगी रिजल्ट वाले दिन, कि केजरीवाल कितने सच्चे और कितने झूठे हैं -विज

केजरीवाल द्वारा दिए गए बयान कि मैं लिख के दे सकता हूं कि गुजरात में आम आदमी पार्टी आ रही है के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि केजरीवाल जी लिखकर दे सकते हैं तो दे दे, रिजल्ट तो जनता निकालती है और जनता बता देगी रिजल्ट वाले दिन, कि केजरीवाल कितने सच्चे और कितने झूठे हैं’’।

मुफ्तबाद से देश को कंगाल किया जा रहा, यह अंतरराष्ट्रीय राजनीति का हिस्सा भी हो सकता है- विज

मुफत राशन गुजरात में देने की बात के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि मुफ्तबाद अब खत्म होता जा रहा है, लोगों को अब समझ आ रहा है कि मुफ्तबाद से देश को कंगाल किया जा रहा है और यह अंतरराष्ट्रीय राजनीति का हिस्सा भी हो सकता है और देश को कंगाल करने का यह भी एक तरीका भी हो सकता है।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट