जागरण संवाददाता, अंबाला : बिजली निगम छावनी के एक्सइएन कार्यालय से चंद कदमों की दूरी पर छप्परबंद मोहल्ले में हो रही बिजली चोरी पकड़ने पहुंची टीम पर एक युवक ने हमला कर दिया। हमले में जेई मदन मोहन पांडेय घायल हो गए जिनका नागरिक अस्पताल में इलाज कराया गया। मेडिकल रिपोर्ट और सब डिवीजन नंबर एक के एसडीओ नीलांशु दूबे की शिकायत पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, मारपीट करने और अपशब्द बोलने समेत अन्य धाराओं के तहत 30 वर्षीय ¨टकू के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है।

पुलिस को दी शिकायत में एसडीओ नीलांशु दूबे ने बताया कि बिजली निगम के पास सूचना आई थी कि छप्पर बंद मोहल्ले में बिजली चोरी हो रही है। इसीलिए बुधवार शाम को जेई मदन मोहन पांडेय, जेई दिनेश कुमार, एएफएम मंगत राम, रमाशंकर, एसएसए अनिल कुमार, कच्चे कर्मी एएलएम समरजीत, ईश्वर चंद, गुरदयाल,, लाइन मैन रामकुमार के साथ पूरी टीम करीब साढ़े 5 बजे आरोपित ¨टकू के घर पर पहुंची। यह मोहल्ला दफ्तर के सामने ही है और चे¨कग के दौरान हमने मौके पर कुंडी लगी हुई मिली।

इसी आधार पर बिजली निगम की टीम ने एलएल वन भर लिया। कागजी कार्रवाई के दौरान जैसे ही मीटर उतारने लगे तो बिजली की टीम के साथ अपशब्द बोलने शुरू कर दिए। इसके बाद उपरोक्त आरोपित अपने भाई के साथ मिलकर उनके द्वारा भरी गई एलएल वन को फाड़ने की कोशिश करने के लिए। जब उन्होंने रोका तो टीम पर युवक ने मारपीट शुरू कर दी। इस हमले में मदन मोहन पांडेय को चोटें आई हैं जिनका नागरिक अस्पताल से इलाज कराया गया। पुलिस ने एसडीओ की शिकायत पर आरोपित युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Jagran