Move to Jagran APP

जनरेटर न होने से आम जनता को झेलनी पड़ रही परेशानी

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर निगम सदर जोन अंबाला छावनी में जनरेटर की व्यवस्था न होने से आम

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 01:08 AM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 01:08 AM (IST)
जनरेटर न होने से आम जनता को झेलनी पड़ रही परेशानी
जनरेटर न होने से आम जनता को झेलनी पड़ रही परेशानी

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर निगम सदर जोन अंबाला छावनी में जनरेटर की व्यवस्था न होने से आम जनता को काफी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। बावजूद इसके बिजली की व्यवस्था का समाधान नहीं हो पा रहा है और बिना बिजली के काम ठप हो जाता है। नगर निगम के अधिकारी बिजली गुल होने की स्थिति जनरेटर की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी ठेकेदार पर बता रहे हैं तो वहीं नगर निगम के नागरिक सुविधा केंद्र के ठेकेदार का कहना है कि संसाधन उपलब्ध कराना निगम का काम है और सर्विस देना उनका टेंडर में आता है।

loksabha election banner

नगर निगम और ठेकेदार के बीच में जनरेटर को लेकर बेशक यह मामला पिछले तीन साल से फंसा हुआ है लेकिन इसकी वजह से आम जनता दिक्कत झेल रही है क्योंकि नगर निगम ने नागरिक सुविधा केंद्र को ठेके पर दे रखा है। केंद्र में आम जनता हाउस टैक्स, प्रापर्टी टैक्स, शादी समारोह का रजिस्ट्रेशन, स्ट्रीट लाइट की शिकायतें, जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र समेत अन्य कार्य कराने के लिए आम जनता आती है। लेकिन निगम के नागरिक सुविधा केंद्र में बिजली गुल में होने पर बैकअप के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। इसी वजह से बिजली निगम की बिजली सप्लाई गुल होने से लोगों के काम नहीं हो पाते और उन्हें कई घंटों का इंतजार नागरिक सुविधा केंद्र के बाहर करना पड़ रहा है।

बब्याल निवासी सुरेंद्र कौर, हरजीत ¨सह, महेश नगर निवासी दयाल चंद और आकाश दीप ने बताया कि उन्हें अपने बच्चों को जन्म एवं मूर्ति प्रमाण पत्र देना था। खिड़की पर जैसे ही उनका नंबर आया तो बिजली की सप्लाई अचानक से चली गई और कंप्यूटर सिस्टम भी बंद हो गया। यही शिकायत दूसरी ¨वडो पर टैक्स जमा कराने और शिकायत करने के लिए खिड़की पर खड़े दूसरे लोगों की होती है।

जनरेटर की व्यवस्था करना निगम का काम

नागरिक सुविधा केंद्र के इंचार्ज मयंक ने कहा कि नगर निगम प्रशासन को जनरेटर की व्यवस्था करनी है। इसीलिए बिजली गुल होने पर सिस्टम बंद हो जाते हैं, लेकिन नगर निगम की ओर से दो जनरेटर आ गए हैं। जल्द ही यह समस्या दूर हो जाएगी। एक जनरेटर अंबाला शहर तो दूसरा जनरेटर अंबाला छावनी के सदर एरिया में लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.