जागरण संवाददाता, अंबाला : स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने शनिवार को अंबाला छावनी के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल स्टेडियम, वातानुकूलित जिम्नास्टिक हाल के साथ-साथ खिलाड़ियों के ठहरने के लिए बनाये जा रहे स्पो‌र्ट्स हॉस्टल के चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। स्टेडियम में खेल कॉम्पलेक्स पर 85 करोड़, जिम्नास्टिक हाल के जीर्णोद्धार पर 10 करोड़ तथा स्पो‌र्ट्स हॉस्टल पर 12.96 करोड़ रुपये की लागत आ रही है। इस अवसर पर खेल उपनिदेशक अरुण कांत, डीआइपीआरओ धर्मवीर सिंह, आशीष तायल, शैलेंद्र खन्ना, ललता प्रसाद, ललित चौधरी, नरेश धवन, मीडिया प्रभारी विजेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।

15 अगस्त तक बन जाएगा जिम्नास्टिक हाल

खेल मंत्री अनिल विज ने सबसे पहले वातानुकूलित जिम्नास्टिक हाल का निरीक्षण कर अधिकारियों को इसे तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिम्नास्टिक हाल में वीआईपी लोगों के लिए लिफ्ट लगाने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता निशांत कुमार ने मंत्री को अवगत करवाया कि जिम्नास्टिक हाल का कार्य अंतिम चरण में है तथा 15 अगस्त तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

फुटबॉल स्टेडियम में स्क्रीन लगाई जाएगी

फुटबॉल स्टेडियम के निर्माण कार्यों का विज ने जायजा लिया। उन्होंने कहा कि स्कोर बोर्ड के साथ-साथ मैदान में स्क्रीन भी लगाई जाए ताकि लोगों को मैच देखने में असुविधा न हो। लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता संजीत कुमार ने कहा कि अगस्त मास में टर्फ व ट्रैक तैयार कर लिया जाएगा और अक्तूबर मास तक इस निर्माण कार्य को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

फरवरी 2020 तक स्पो‌र्ट्स हॉस्टल तैयार होगा

उन्होंने खिलाड़ियों के लिए बनाए जा रहे स्पो‌र्ट्स हॉस्टल का भी निरीक्षण किया और वहां चल रहे निर्माण कार्यों की अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। अधिकारियों ने बतया कि फरवरी 2020 तक इस कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। स्पो‌र्ट्स हॉस्टल में खिलाड़ियों के रहने के लिए 41 कमरे बनाये जाएंगे तथा यहां पर 180 बैड की सुविधा के साथ-साथ खान-पान की समुचित व्यवस्था के अलावा डोरमैट्री की बेहतरीन व्यवस्था रहेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस