Move to Jagran APP

तपती सड़क पर लुढ़कते चल रहे लोटन बाबा खींच रहे राहगीरों का ध्यान

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिस तपती दोपहर में धूप में खड़े होने पर चक्कर आने लगते है

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Jul 2018 07:05 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jul 2018 07:05 PM (IST)
तपती सड़क पर लुढ़कते चल रहे लोटन बाबा खींच रहे राहगीरों का ध्यान

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिस तपती दोपहर में धूप में खड़े होने पर चक्कर आने लगते हैं उस दौरान श्री श्री 108 गणेश गिरी महराज पंडा लोटन बाबा तपती सड़क पर लुढ़कते नजर आते हैं। सामने ओवरब्रिज होता है तो भी बाबा लुढ़कते हुए पुल पर चढ़ जाते हैं। बाबा की यह हिम्मत राहगीरों का ध्यान खींच रही है। 20 अगस्त 2017 को दुर्गा मंदिर पिपरिया जिला होशंगाबाद, मध्यप्रदेश से लुढ़कते हुए आगे बढ़ रहे लोटन बाबा 10 माह अंबाला पहुंचे हैं जो रोजाना करीब पांच किलोमीटर का सफर तय करते हैं। जो माता वैष्णो देवी जाने के लिए आठवीं बार निकले हैं। बाबा के मुताबिक वैष्णो देवी के दर्शन के बाद वह चार धाम यात्रा पर निकलेंगे।

loksabha election banner

लोटन बाबा के मुताबिक उनकी यात्रा का उद्देश्य जनकल्याण है और करीब 18 साल से वह यात्रा कर रहे हैं। बाबा के मुताबिक उन्हें यात्रा में कोई परेशानी नहीं है और न ही मौसम का ही कोई प्रतिकूल असर है। सालों से वह यात्रा करते आ रहे हैं और पहाड़ी क्षेत्र की ऊंचाई पर भी आसानी से लुढ़कते हुए चढ़ जाते हैं। अलबत्ता, उन्हें देखने के लिए जब सड़क पर लोग रूकने लगते हैं तब पुलिस व्यवस्था करने के बजाय उन्हें सड़क से हटाने की कोशिश करने लगती है लेकिन वह अपनी यात्रा के लिए अडिग हैं। वहीं, लोटन बाबा के साथ उनके शिष्य भी साथ साथ चल रहे हैं। जो ट्रैफिक के दौरान झंडी लेकर व्यवस्था बनाते हैं और भक्तिमय भेंटों के साथ पालकी लेकर बाबा के साथ साथ चलते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.