जागरण संवाददाता, अंबाला : प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र ¨सह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार ने विकास के नाम सिर्फ बर्बाद ही किए हैं। इतना ही नहीं भाजपा सरकार का कार्यकाल घोटालों का रहा है, जबकि रोजगार के नाम पर भी सिर्फ छलावा ही किया गया है। उन्होंने वायदा किया कि कांग्रेस की सरकार आने पर पुरानी पेंशन नीति को लागू किया जाएगा। वे शनिवार को अंबाला कैंट में पूर्व मंत्री निर्मल ¨सह के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान पूर्व शिक्षामंत्री फूलचंद मुलाना, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव वरूण मुलाना, पूर्व विस स्पीकर कुलदीप शर्मा आदि मौजूद रहे।

हुड्डा ने भाजपा सरकार को घोटालों की सरकार करार देते हुए कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार सिर्फ विकास का दावा करती रही है, जबकि पांच साल सरकार ने बर्बाद ही किया है। उन्होंने बावल भूमि अवार्ड, धान तथा बाजरा खरीद, कपास बीज व कीटनाशक दवा खरीद, फसल बीमा योजना, डाडम समेत अनेक जगहों पर अवैध खनन, गेलवाल्यूम सीट्स, बिजली मीटर खरीद, गुरुग्राम मैट्रो रूट में बदलाव, हाईडल प्रोजेक्ट्स, रोडवेज में किलोमीटर स्कीम, एचएसएससी में नौकरियों की नीलामी, एमपीएचडब्ल्यू नौकरियों में गोलमाल व गरीबों के लिए दाल खरीद में हुए घोटालों के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान विधनसभा सत्र में अपने अभिभाषण में राज्यपाल भी खट्टर सरकार की कोई उपलब्धि नहीं बताए पाए। उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए अर्धसैनिक बलों के जवानों और अधिकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर अर्धसैनिक बलों को भी शहीद का दर्जा दिया जायेगा तथा पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने लचर कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुये कहा कि प्रदेश में अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार को किसान विरोधी करार देते हुये उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई जगह हुई ओलावृष्टि के नुकसान की अभी तक विशेष गिरदावरी नहीं हुई है। इतना ही नहीं भाजपा सरकार भूमाफिया पर सरकार मेहरबान है, जबकि फरीदाबाद की 60 एकड़ भूमि अधिग्रहण से मुक्त कर दी गई, जो दशकों पहले अधिग्रहीत की गई थी।

पाक जाने वाले पानी को रोकना सही

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा पाक जाने वाली तीन नदियों का पानी रोके जाना सही है। जो भी जल संधि थी, उसके अनुसार भारत के हिस्से का पानी तो भारत में ही रहना चाहिए। यह पानी यमुना नदी में डाला जाएगा, जबकि इससे प्रदेश ही देश को भी काफी फायदा होगा।

कांग्रेस प्रदेश में सौगातों का कार्ड खेलेगी

हुड्डा ने जहां मौजूदा भाजपा सरकार को घेरा, वहीं चुनावी मौसम में कांग्रेस किस तरह से सौगातों का पिटारा खोलेगी, उसका जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही सहकारी व अन्य बैंकों से कृषि कार्यों के लिए लिये गये ऋण 6 घंटे में माफ कर दिये जाएंगे और 12 घंटे में बुढ़ापा पेंशन 3000 रुपये महीना कर दी जाएगी। इसी तरह बिजली के बिल घटा कर आधे कर दिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में गन्ना उत्पादकों को न केवल उच्चतम भाव दिया बल्कि समय पर गन्ने की पेमेंट सुनिश्चित की। जबकि भाजपा सरकार सीजन 2017-18 का मिलों पर किसानों का सैंकड़ों करोड़ रूपये का बकाया अभी तक नहीं दिला सकी।

विज की राजनीतिक सोच शून्य

एक सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की राजनीतिक सोच शून्य है, लेकिन मैं उनका जवाब नहीं देता। हुड्डा ने कहा कि मेरे पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं, जबकि मैं उनका जवाब ही नहीं देता। वैसे वे मेरे अच्छे मित्र हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस