Move to Jagran APP

पहले घर में पैसे छिपाए फिर सुनसान गली में आकर सेल्समैन ने मचा दिया लूटे जाने का शोर

राजीव ऋषि, अंबाला शहर रविवार सुबह शहर की कपड़ा मार्केट में मोहड़ी वासी सेल्समैन ¨

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 07:09 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 07:09 PM (IST)
पहले घर में पैसे छिपाए फिर सुनसान गली में आकर सेल्समैन ने मचा दिया लूटे जाने का शोर
पहले घर में पैसे छिपाए फिर सुनसान गली में आकर सेल्समैन ने मचा दिया लूटे जाने का शोर

राजीव ऋषि, अंबाला शहर

loksabha election banner

रविवार सुबह शहर की कपड़ा मार्केट में मोहड़ी वासी सेल्समैन ¨प्रस से लूट की कहानी आखिरकार मनगढ़ंत निकली। संदिग्ध हालात देखते हुए की-मार्ट शोरूम के संचालकों सेक्टर-9 वासी हरप्रीत ¨सह व सेक्टर-7 वासी अमरजीत ¨सह ने ¨प्रस पर शक जताया था। सीआइए-वन की पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। सार्वजनिक किया कि पिछले करीब आठ साल में अपने काम से वह मालिकों का विश्वास जीत चुका था। रविवार चार लाख बैंक में जमा कराते समय उसके मन में लालच आ गया। उसे विश्वास था कि मालिक कभी भी उस पर शक नहीं करेंगे। दुकान से निकलने के बाद वह रेलवे स्टेशन के पास स्थित अपने किराए के घर में गया। उस समय उसकी पत्नी नहा रही थी। पैसों को चुपचाप छिपाने के बाद वह घर से निकलकर कपड़ा मार्केट की सुनसान गली में आया। वहीं योजना के मुताबिक उसने लूटे जाने का शोर मचा दिया। पुलिस चौकी नंबर दो की कार्रवाई के आधार पर कोतवाली में दर्ज मामले में सीआइए ने ¨प्रस की निशानदेही पर उसके घर से पूरे पैसों की रिकवरी कर ली। रविवार कोर्ट में पेश किए गए आरोपित का पुलिस ने रिमांड नहीं मांगा। अदालत के आदेश पर उसे 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार 9वीं पास ¨प्रस पिछले आठ साल से की-मार्ट पर काम करता था। सेल्समैन के अलावा वह बैंक में पैसे जमा कराने का भी जिम्मेदारी संभालता था। ¨प्रस मेहनती था, कभी कोई हेराफेरी नहीं की। मालिकों का विश्वासपात्र था। जगाधरी गेट पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में 4 लाख जमा कराने के लिए निकले ¨प्रस के मन में लालच आ गया। उसपर कुछ कर्ज भी था। उसे लगा कि इस हेराफेरी में वह अपना कर्ज उतारकर शोक भी पूरे कर लेगा। पैसे छिपाते समय उसने अपनी पत्नी को घर में आने की भनक तक नहीं लगने दी। उसे थोड़ा सा भी विश्वास नहीं था कि वह पकड़ा जाएगा लेकिन पुलिस का रूख देखते हुए उसने सच उगल दिया। ध्यान रहे कि ¨प्रस ने फोन पर घटना की सूचना मालिकों को दी थी।

जांच अधिकारी एसआइ दया किशन के अनुसार लालचवश ¨प्रस ने पैसे घर में छिपाए और लूट की मनगढ़ंत कहानी बना दी थी। पैसे बरामद करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.