Move to Jagran APP

बाबुल की पूरी हुई तमन्‍ना, जज बेटी को Judge दामाद संग हेलीकाॅप्टर से विदा की डोली

आखिर पिता की तमन्‍ना पूरी हुई। पिता ने अपनी जज बेटी को जज दामाद को हेलीकाॅप्‍टर में विदा किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 03:34 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 03:34 PM (IST)
बाबुल की पूरी हुई तमन्‍ना, जज बेटी को Judge दामाद संग हेलीकाॅप्टर से विदा की डोली
बाबुल की पूरी हुई तमन्‍ना, जज बेटी को Judge दामाद संग हेलीकाॅप्टर से विदा की डोली

अंबाला, [दीपक बहल]। एक पिता की तमन्‍ना पूरी हुई और बेटी डोली में बाबुल के घर से अपनी ससुराल रवाना हुई। पिता की चाहत थी कि जज बेटी को शादी के बाद हेलीकाॅप्‍टर में ससुराल के लिए विदा करे। आज मुलाना से हेलीकॉप्‍टर में जज बेटी और जज दामाद को मध्‍यप्रदेश रवाना किया। सरपंच पिता ने पहले बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ के नारे को सार्थक किया और समाज को बड़ा संदेश दिया।

loksabha election banner

अंबाला के सीरसगढ़ गांव के सरपंच की बेटी और दामाद इंदौर में हैं जज

गांव सीरसगढ़ के सरपंच पिता नेत्रपाल राणा ने बताया, बेटी के जन्‍म लेते ही तय कर लिया था कि उसे पढ़ा-लिखा कर सक्षम बनाएंगे। बेटा और बेटी में कोई अंतर नहीं होता है। बेटे और बेटी में कभी कोई अंतर नहीं समझा। बेटी ने उनके सारे सपने सच कर दिए।

पिता ने कहा- बेटे और बेटी में नहीं समझा कोई फर्क, बेटी पढ़ेगी तो परिवार का नाम रोशन होगा

दरअसल बेटी ने जज बनकर परिवार और गांव के संग पूरे जिले का नाम रोशन किया।इसके बाद पिता ने भी उसे जिंदगी में एक खास उपहार देने की ठानी। अब तक दूल्हा ही दुल्हन को हेलीकाप्टर में लेने आता रहा, यहां पिता ने तय किया कि बेटी की डोली को हेलीकाॅप्टर से विदा करेंगे। उनके दामाद भी जज हैं। दोनों शुक्रवार को परिणय सूत्र में बंधे थे और शनिवार को मुलाना से डोली विदा हुई।

मुलाना विधानसभा क्षेत्र के सीरसगढ़ गांव की अंशू वर्ष 2015 में जज बनी थीं। वह होनहार छात्रा के साथ प्रभावशाली वक्ता, खिलाड़ी और स्टेज पर प्रखर वक्ता रही हैं। अंशू ने सिविल जज की परीक्षा में पहले प्रयास में ही 14वां स्थान प्राप्त किया था। बराड़ा की ही इंजल पब्लिक स्कूल की छात्रा रही है। अंशू के पिता नेत्रपाल राणा गांव के सरपंच हैं। अंशू इंदौर में जज हैं, तो उनके पति मनिराल मोहित इंदौर के इंदरौली में जज हैं।

रीति रिवाज से तीन दिन रुकी बारात

जागरण से बातचीत में नेत्रपाल राणा ने बताया कि उनका एक बेटा और एक बेटी है। वह बेटे और बेटी में कोई फर्क नहीं समझते। बेटा कनाडा में है। बेटी ने जज बनकर नाम रोशन किया। उनकी तमन्ना थी कि बेटी की शादी में डोली हेलीकाप्टर से विदा करें। चार लाख रुपये खर्च कर हेलीकाॅप्टर किराए पर लिया है। हेलीकाॅप्टर में दंपती के अलावा कुल सात लोग सवार हुए, जो अंबाला से मोहाली तक गए। यहां से सभी बराती फ्लाइट से इंदौर के लिए रवाना हुए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: बच्‍चों के मन को पढ़ें; तीन लड़कियां परिवार के बंधनों से हुईं बोर, आजाद जिंदगी जीने को पहुंचीं मुंबई

यह भी पढ़ें: इन लोगों की करतूत से दोस्‍ती से उठ जाएगा भरोसा, Friend के 12 साल के बच्‍चे को अगवा कर ले ली जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.