Move to Jagran APP

लोकतंत्र के चयन में हर नागरिक निभाएं अपनी जिम्मेदारी

पांच साल बाद चुनावी पर्व आ गया है। अब नागरिकों को तय करना है कि पांच साल के लिए देश की कमान किसे सौंपनी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 06:30 AM (IST)
लोकतंत्र के चयन में हर नागरिक निभाएं अपनी जिम्मेदारी
लोकतंत्र के चयन में हर नागरिक निभाएं अपनी जिम्मेदारी

सभी चुनें सही चुनें

loksabha election banner

फोटो - 5 से 9 जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: पांच साल बाद चुनावी पर्व आ गया है। अब नागरिकों को तय करना है कि पांच साल के लिए देश की कमान किसे सौंपनी है। इसके लिए सभी का मतदान करना जरूरी है। मतदान करने से ही सही लोकतंत्र का चयन होगा। हालांकि मतदान किसी जाति-धर्म या वर्ग विशेष के आधार पर नहीं, देश के विकास को देखकर ही करना है। सोच-समझकर करें मतदान

फोटो - 5

पूर्व वार एसोसिएशन प्रधान उमरीश गांधी ने बताया कि मताधिकार का प्रयोग सोच समझकर सही प्रत्याशी को देना चाहिए। उसी प्रत्याशी के द्वारा प्रधानमंत्री चुना जाना है। यदि प्रधानमंत्री देश हित को आगे रखेगा तभी देश आगे बढ़ेगा।

----

पीएम को देखकर करें वोट

फोटो - 6

एडवोकेट अनु सरीन ने कहा कि लोग उम्मीदवार का चेहरा देखकर वोट देते हैं। यदि हम यह देखे कि कौन पीएम बनेगा, क्योंकि जिस प्रतिनिधि को हम चुनेंगे उसी से प्रधानमंत्री बनना है। वोट पीएम को देखकर देना चाहिए।

---

शत-प्रतिशत मतदान करें

फोटो - 7

एडवोकेट ओपी शर्मा ने बताया कि हर व्यक्ति को अपनी वोट देनी चाहिए। बेशक मतदान केंद्र घर से कितनी भी दूर हो। अगर सभी शतप्रतिशत मतदान करेंगे तो ही देश को चलाने के लिए अच्छी सरकार बनेगी।

---

वादे पूरा करने वाले को चुनें

फोटो - 8

एडवोकेट सरिता जरोरा ने बताया कि उम्मीदवार ऐसा होना चाहिए जो जनता के वादे पूरे कर सके। उम्मीदवार को चुनावों से पहले इतने ही कामों की घोषणा करनी चाहिए जितने पूरा करवा सके। ताकि जनता का विश्वास बना रहे।

---

देशहित में करें मतदान

फोटो - 9

यूके बैंक के पूर्व सहायक महाप्रबंधक प्रेम अग्रवाल ने बताया कि अपना वोट किसी उम्मीदवार की बजाय पार्टी को देना चाहिए। जो पार्टी देश हित में क्या किया है, इसका का विश्लेषण करके मत देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.