Move to Jagran APP

निकासी न होने से गांव कम्बासी की गलियों में भरा गंदा पानी

संवाद सहयोगी, बराड़ा: उपमंडल के गांव कम्बासी में पानी निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण नालियों का गंदा पानी गलियों में जमा है। गंदे पानी से उठने वाली बदबू से बीमारियों फैलने का भय भी ग्रामीणों को सता रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 01:13 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 01:13 AM (IST)
निकासी न होने से गांव कम्बासी की गलियों में भरा गंदा पानी
निकासी न होने से गांव कम्बासी की गलियों में भरा गंदा पानी

बलकार सिंह

loksabha election banner

बराड़ा: उपमंडल के गांव कम्बासी में पानी निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण नालियों का गंदा पानी गलियों में जमा है। गंदे पानी से उठने वाली बदबू से बीमारियों फैलने का भय भी ग्रामीणों को सता रहा है। ग्रामीणों की ओर से गांव की महिला सरपंच को कई बार अवगत करवाने के अलावा एक बार बीडीपीओ तथा दो बार सीएम ¨वडो पर इस समस्या की शिकायत डाली जा चुकी है। लेकिन आज तक किसी भी अधिकारी ने ग्रामीणों की इस समस्या कर ओर कोई ध्यान नहीं दिया। जोहड़ हो रहा ओवरफ्लो

गोगा माड़ी के समीप स्थित जोहड़ में आस-पास के घरों का पानी आता है। जोहड़ की सफाई न होने से ओवरफ्लो हो रहा है। ग्रामीण सन्नी शर्मा, अमित, राकेश, प्रकाश, भूषण, हरिचंद आदि ने बताया कि जोहड़ पर जलकुंभी ने अपना कब्जा जमा लिया है, जिससे गांव का गंदा पानी जोहड़ में नहीं जा पा रहा है। जिससे नालियां ओवरफ्लो होकर पानी गलियों में जमा हो रहा है। मुताबिक पिछली पंचायत द्वारा पानी निकासी की समस्या को हल करने के लिए जोहड़ के समीप एक बोर किया गया था, जिसमें जोहड़ ओवरफ्लो होने की स्थिति में पानी उस बोर में छोड़ दिया जाता था। लेकिन रख-रखाव के अभाव के चलते वह बोर भी पिछले काफी समय से बंद पड़ा है।

सरपंच ने झाड़ा पल्ला

ग्रामीण सन्नी, बेवी देवी, केवल शर्मा, बलराज शर्मा, खुशी राम, पूनम, लज्जा रानी, मधु रानी, रेखा, कुलदेश रानी आदि ने बताया कि वह इस बारे कई बार एकत्रित होकर सरपंच बीरमति से मिल चुके हैं, परन्तु वह अपने आपको ग्रामीणों की समस्या को हल करने असमर्थ बता ग्रामीणों को उच्चाधिकारियों से मिलने की बात कह अपना पल्ला झाड़ लेती है। 15 फरवरी 2018 को खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी तथा 29 जून 2018 व 25 सितंबर 2018 को सीएम ¨वडो शिकायत दी और शिकायत के माध्यम से गंदे पानी की निकासी व जोहड़ की निशानदेही करवाकर कब्जाधारियों से जोहड़ खाली करवाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन बीडीपीओ बराड़ा व दो बार सीएम ¨वडो पर शिकायत देने के बावजूद उनकी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.