जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

सड़क सुरक्षा को लेकर भले ही जिला प्रशासन कितना भी सजग हो। लेकिन परिणाम ढाक के तीन पात बराबर ही है। बीते मंगलवार ही एडीसी ने जिला के सभी एडीएम की मी¨टग ली थी। जिसमें सड़क सुरक्षा से जुड़े तमाम ¨बदुओं पर चर्चा चली और इनके समाधान की जिम्मेदारी सभी एसडीएम को हल करने के निर्देश भी दिए गए। उसके बावजूद बुधवार को सेक्टर सात के पीर के पास हाइवे किनारे दो पिल्लर खड़े कर दिए गए। मामला मीडिया तक पहुंचने पर पिल्लरों पर पेंट भी कर दिया गया, ताकि ये नए न लगे।

बता दें कि मंगलवार को एडीसी कैप्टन शक्ति ¨सह ने जिला के सभी एडीएम को निर्देश दिए थे कि वे सड़क सुरक्षा से संबन्धित अपने विभाग के कार्यों को विशेष प्राथमिकता पर पूरा करें।

----

- यह दिए गए थे निर्देश - एडीसी ने लोक निर्माण विभाग को मुख्य मार्गों पर जहां कहीं भी आवश्यक मरम्मत अथवा बर्म इत्यादि पर मिट्टी डालने की आवश्यकता है, वे इस कार्य को शीघ्र पूरा करने।

- राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी के अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि वे भी जिला की सीमा में संबन्धित सभी राष्ट्रीय राजमार्गों की खामियों को शीघ्र पूरा करें।

- वन विभाग के अधिकारी सड़कों के किनारे झुके हुए पेड़ों को ठीक करवाने के साथ-साथ सड़क के किनारे उगी बड़ी झाड़ियों को भी कटवाएं।

- विद्युत निगम के अधिकारी भी झुके हुए बिजली के खंभों को दुरूस्त करवाएं। ऐसे विद्यालयों का दौरा करें, जो बच्चों को लाने व ले जाने के लिए वाहन का प्रयोग करते हैं।

Posted By: Jagran