जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला शहर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम हादसे में एक व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक की पहचान मधुबनी के गांव सुंदरपुर भीठी निवासी 51 वर्षीय जगदीश सहनी के रूप में हुई। वह पंजाब के फगवाड़ा में मजदूरी करता था। जगदीश पत्नी के साथ अमृतसर से बिहार जाने वाली एक ट्रेन में फगवाड़ा स्टेशन पर सवार हुआ था। राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) ने बुधवार को पोस्टमार्टम करा शव स्वजनों के सौंप दिया।

जीआरपी चौकी इंचार्ज राज सिंह ने बताया कि जगदीश ट्रेन से पानी लेने के उतरा था। पानी लेकर जब वह ट्रेन में सवार होने लगा तो ट्रेन के स्टार्ट होते ही झटका लगने से प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच खाली जगह में गिर गया। इससे वह हादसे का शिकार हो गया। इस दौरान उसकी पत्नी को घटना की कोई जानकारी नहीं लगी और वह ट्रेन के साथ आगे की ओर रवाना हो गई। जीआरपी को जगदीश के पास से एक मोबाइल मिला। इस पर बिहार से काल आई तो उसकी शिनाख्त हुई और उसके बेटे से फगवाड़ा में संपर्क साधा गया। जगदीश की पत्नी से संपर्क साधने के लिए सहारनपुर और मुरादाबाद स्टेशन पर उद्घोषणा करवाई गई। मुरादाबाद स्टेशन पर जानकारी मिलने के बाद रेलवे अधिकारियों ने जगदीश की पत्नी को छावनी रेलवे स्टेशन के लिए रवाना कराया। बुधवार को स्वजनों के पहुंचने पर पोस्टमार्टम कराया गया।

----------------- फर्जी कस्टमर केयर नंबर से रहें सतर्क : एसपी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : साइबर अपराध और फर्जी कस्टमर केयर नंबरों से सतर्क रहने के लिए एडवाइजरी जारी की है। एसपी हामिद अख्तर ने बताया कि तकनीक के इस युग में लगभग हर व्यक्ति कम्प्यूटर या मोबाइल से जुड़ा हुआ है। ऐसे में साइबर अपराधी भी नए-नए तरीके अपना रहे हैं। साइबर क्राइम में एक तरीका फर्जी कस्टमर केयर के माध्यम से लोगों के रुपये ठगना है। आम नागरिक किसी भी कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर पाने के लिए सर्च इंजन का सहारा लेते हैं। ऐसा करते समय कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है।

Edited By: Jagran