Move to Jagran APP

ट्विन सिटी में आठ जगह लगी आग, ट्रॉली सहित टेलर और कबाड़ी की दुकानें राख

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : दीपावली पर ट्विनसिटी में आठ जगहों पर आग लगी। इससे भारी नुकसान हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 01:35 AM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 01:35 AM (IST)
ट्विन सिटी में आठ जगह लगी आग, ट्रॉली सहित टेलर और कबाड़ी की दुकानें राख
ट्विन सिटी में आठ जगह लगी आग, ट्रॉली सहित टेलर और कबाड़ी की दुकानें राख

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : दीपावली पर ट्विनसिटी में आठ जगहों पर आग लगी। शाम पांच बजे से लेकर अल सुबह 3 बजे तक जगह-जगह आग लगती रही और दमकल विभाग की टीमें बुझाने में लगी रही। इस तरह दीपावली पर दमकल विभाग की टीमों के दिन के अलावा रातभर पसीनें छूटे रहे। सबसे बड़ी आग छावनी में ब्रह्मकुमारी आश्रम के पास कबाड़ी की दुकान में लगी। बुधवार देर रात करीब 11:15 बजे आग लग गई। इस पर काबू पानी के लिए दमकल विभाग की 2 गाड़ियों को करीब 2 घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। कबाड़ की दुकान के मालिक कपिल ने बताया कि करीब तीन लाख रुपए का कबाड़ था जो राख हो गया। अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी पटाखे की ¨चगारी से आग भड़की। इस दुकान के ऊपर छत न होने के कारण ऊपर से गुजरने वाली 11000 वोल्ट वाली बिजली की तारों को भी क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत यह रही कि घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ।

loksabha election banner

शंभू बैरियर के नजदीक पटाखे से ट्राली में लगी आग

शहर में शंभू बैरियर के नजदीक ओवरब्रिज के पास 9 बजकर 15 मिनट पर आग लगी और इसे 10.15 पर दमकल विभाग की गाड़ी ने बुझाया। ट्राली के मालिक अतुल लूंबा ने बताया कि ट्राली का कैबिन खुला था। इसमें कहीं से पटाखा गिर गया और इसी पटाखे के चलते पूरी ट्राली जलकर राख हो गई।

टेलर की दुकान भी हुई स्वाहा

पटाखों के चलते शहर में रविदास माजरी में टेलर की दुकान भी आग की भेंट चढ़ गई। दुकान के मालिक नंदलाल ने बताया कि उसकी रविदास माजरी में हरी टेलर के नाम से दुकान है। बुधवार शाम करीब 5 बजे पटाखे के चलते उसकी दुकान पर आग लग गई। इसके बाद उसने दमकल विभाग को सूचना दी। लेकिन जब तक विभाग की गाड़ी उस पर काबू पाती तब तक दुकान में रखे कपड़े और मशीनें जलकर राख हो चुकी थी। शाम करीब 6:10 पर इस आग पर काबू पाया गया।

गुहारों व एयरफोर्स स्टेशन के पास सरकंडों में भी लगी आग

एयरफोर्स स्टेशन कालका चौक के नजदीक शाम छह बजकर 20 मिनट पर आग लगी। किसी ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो सरकंडों में आग लगी हुई थी। इसे 7:10 तक बुझाया गया। वहीं बुधवार-बृहस्पतिवार रात दो बजकर 54 मिनट पर छावनी के गांव गोकलगढ़ में गुहारों में आग लगी जिस पर आधे घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया गया।

ट्रांसफार्मर और कुएं में भी लगी आग

रेलवे रोड पर हनुमान मंदिर के नजदीक लगे ट्रांसफार्मर में दीपावली पर शाम 7 बजकर 15 मिनट पर आग लगी इसे 15 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसके अतिरिक्त गांव कुरबानपुर में शाम 7 बजकर 50 मिनट पर पराली में आग लगी। हालांकि इसे ग्रामीणों ने संयुक्त प्रयास से बुझा दिया। वहीं अंबाला शहर में पुरानी अनाज मंडी में बने कुएं में भी आग लग गई। दरअसल इस कुएं को कबाड़ से भरा गया था। 10:20 बजे पर कुएं में पड़े कबाड़ में आग लगी इसे 10: 40 पर दमकल विभाग की टीम ने बुझाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.