Move to Jagran APP

चरवाहे की बिगड़ी तबीयत, मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, संस्कार के दौरान पुलिस से बहस

गांव कौला के 33 वर्षीय युवक की तबीयत वीरवार को अचानक बिगड़ गई। परिवार के लोग उसे ट्रामा सेंटर लेकर आए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है मृतक ने जहरीला पदार्थ निगल लिया था जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 06:55 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 06:55 AM (IST)
चरवाहे की बिगड़ी तबीयत, मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, संस्कार के दौरान पुलिस से बहस
चरवाहे की बिगड़ी तबीयत, मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, संस्कार के दौरान पुलिस से बहस

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : गांव कौला के 33 वर्षीय युवक की तबीयत वीरवार को अचानक बिगड़ गई। परिवार के लोग उसे ट्रामा सेंटर लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है मृतक ने जहरीला पदार्थ निगल लिया था जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई थी। वहीं स्वजन बता रहे हैं कि मृतक कई दिन से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। घटना बुधवार दोपहर की है। सेक्टर-9 थाना पुलिस ने मृतक के भाई चरणजीत सिंह के बयान दर्ज कर कोरोना रिपोर्ट तक पोस्टमार्टम के लिए सिविल में रखवा दिया था, परंतु वीरवार को मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई। इसके बारे में जब परिवार के लोगों को पता चला तो पुलिस के साथ बहस हो गई।

loksabha election banner

हालांकि अस्पताल में पुलिस ने समझा बुझाकर स्वजनों का शांत कर दिया था, परंतु शाम को जब संस्कार का समय आया तो फिर से परिवार के लोगों की पुलिस के साथ बहस हो गई। आरोप है मृतक का पहले मेडिकल करवाना चाहिए था अब उसकी रिपोर्ट कैसे पॉजीटिव आ गई। जरूर कहीं पर गड़बड़ी हुई है।

---

रोजाना जाता था मवेशियों को चराने

पुलिस को दिए बयान में चरणजीत सिंह ने बताया कि उसका भाई रोजाना दोपहर को मवेशियों चराने के लिए जाता था और कई दिन से परेशान भी चल रहा था। उससे कई बार उसकी परेशानी जानी चाही, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। बुधवार दोपहर को भी मवेशी चराने के लिए गया था। शाम तक जब वह नहीं लौटा तो परिवार के सभी लोग परेशान हो गए। वह उसे ढूंढते हुए उस जगह पर पहुंचे जहां वह मवेशियों को चराने आया था। वहां देखा वह बेसुध जमीन पर पड़ा था, तुरंत उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

-----

वर्जन

पूरी कार्रवाई मृतक के भाई के बयान पर हुई है। मृतक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बारे में स्वजनों को बता दिया गया था। थोड़ी बहुत बहस हुई है, लेकिन परिवार के लोगों को समझा दिया गया था। उसके बाद मृतक का संस्कार करवाया गया।

-हमीर सिंह, एसएचओ, सेक्टर-9 थाना, अंबाला शहर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.