Move to Jagran APP

नारायणगढ़ तहसील में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे व पीओएस मशीन

नारायणगढ़ तहसील में जल्द ही सीसीटीवी कैमरे और पीओएस मशीन लगेगी। जिला अंबाला में नारयणगढ़ तहसील को पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर चुना गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 06:14 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 06:14 AM (IST)
नारायणगढ़ तहसील में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे व पीओएस मशीन
नारायणगढ़ तहसील में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे व पीओएस मशीन

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : नारायणगढ़ तहसील में जल्द ही सीसीटीवी कैमरे और पीओएस मशीन लगेगी। जिला अंबाला में नारायणगढ़ तहसील को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर चुना गया है। तहसील में ये व्यवस्थाएं की जा रही हैं, जिससे तहसील के कार्य में पारदर्शिता आए और लोगों को भी अपना कार्य करवाने में सुविधा हो। एसडीएम नारायणगढ़ अदिति ने वीरवार को तहसील का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने निर्देश दिए कि तहसील में कार्य से आने वाले वरिष्ठ नागरिकों के कार्य प्राथमिकता के आधार पर किए जाएं।

loksabha election banner

एसडीएम अदिति ने बताया कि तहसील में जो भी सीट पब्लिक डीलिग से जुड़ी हुई हैं उन सब पर सीसीटीवी कैमरे की नजर रहेगी। इससे लोगों का समय पर नियमानुसार कार्य होगा और कार्य में तेजी आएगी। पॉस (पीओएस) मशीन लगाने का उदेश्य ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देना है। जो भी सरकारी फीस होगी वह पीओएस मशीन से लोग भुगतान कर पाएंगे। कोरोना काल में यह और भी जरूरी हो गया है कि नकद लेने-देन की बजाय ऑनलाइन ट्रांजेक्शन हो ताकि संक्रमण न फैले। लोगों की सुविधा के लिए सरकारी फीस भी तहसील भवन के प्रांगण में डिस्प्ले करवाई गई है जिसे देखकर व्यक्ति सरकारी फीस जमा करवा कर अपना कार्य करवा सके। इस कार्यालय में कंप्यूटर फीस प्रति रजिस्ट्री तीन सौ रुपये लगती है। इसके अतिरिक्त एक शिकायत पेटी भी लगाई गई है, जिसमें व्यक्ति अपनी शिकायत दे सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.