जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला शहर के सर्कुलर रोड निवासी शमा परवीन ने शौहर मोहम्मद अनीस के खिलाफ तीन तलाक सहित दहेज उत्पीड़न और मारपीट का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर अनीस ने तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। महिला थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर अनीस मोहम्मद समेत शाहाना, मोहम्मद इक्ताल, अखलाक, मामोना, शाहबाज, अशफाक व अनीसा के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिकायत में शमा परवीन ने बताया कि उसका निकाह देहरादून के करीमगंज निवासी मोहम्मद अनीस के साथ फरवरी 2020 में सगाई हुई थी। सगाई में स्वजनों ने काफी खर्च किया था। सगाई और निकाह के दौरान भी ससुराल वालों को कैश भी दिया गया था। शादी के कुछ ही दिनों बाद ससुराल वाले उसे और अधिक दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगे। महिला का कहना है कि बकरीद के दिन उसके साथ मारपीट कर पांच लाख रुपये की डिमांड की गई। इस पर ससुराल वालों को 20 हजार रुपये दिए। इसके बाद भी ससुराल वाले उस पर दबाव बनाते रहे कि वह सुसाइड नोट लिखे कि वह अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रही है और इसमें किसी और की कोई गलती नहीं है। इसके बाद लगातार उस पर पांच लाख रुपये लाने का दबाव बनाया जाता रहा। जब ससुराल वालों की मांग पूरी नहीं हुई तो उसने तलाक.तलाक.तलाक (तलाक-उल-बिद्दत) कह दिया। इसके बाद उसे बुरी तरह से पीटा गया। पुलिस ने केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

----------------- पति ने नशे में काट ली नस, स्वजन पंचायत के माध्यम से महिला को घर ले आए

जागरण संवाददाता, अंबाला : नशे में पति ने कलाई की नस काट ली तो महिला के स्वजन पंचायत के माध्यम से बेटी को घर ले आए। सलारहेड़ी निवासी मोनिका की शिकायत पर महेशनगर थाना पुलिस ने केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिकायत में मोनिका ने बताया कि उसकी शादी तीन साल पहले यमुनानगर निवासी गुरमीत सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति उसे और दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। नशे में उसके साथ मारपीट करता और मोटरसाइकिल लाने के लिए परेशान करने लगा था। इस कारण सितंबर 2019 में पंचायत भी हुई। यहां रजामंदी से ससुराल वाले उसे अपने साथ ले गए। इसके बाद भी उसके साथ मारपीट होती रही। एक दिन पति गुरमीत ने नशे की हालत में कलाई की नस काट ली। इस बात की जानकारी उसके स्जवनों को लगी। वे आए और पंचायत के माध्यम से उसे मायके लेकर चले गए। पति कहता है कि मोटरसाइकिल लाएगी तो ही घर आने दूंगा।

Edited By: Jagran