Move to Jagran APP

तीन तलाक देने के मामले में शौहर समेत आठ पर केस दर्ज

अंबाला शहर के सर्कुलर रोड निवासी शमा परवीन ने शौहर मोहम्मद अनीस के खिलाफ तीन तलाक सहित दहेज उत्पीड़न और मारपीट का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर अनीस ने तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 06:15 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 06:15 AM (IST)
तीन तलाक देने के मामले में शौहर समेत आठ पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला शहर के सर्कुलर रोड निवासी शमा परवीन ने शौहर मोहम्मद अनीस के खिलाफ तीन तलाक सहित दहेज उत्पीड़न और मारपीट का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर अनीस ने तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। महिला थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर अनीस मोहम्मद समेत शाहाना, मोहम्मद इक्ताल, अखलाक, मामोना, शाहबाज, अशफाक व अनीसा के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

शिकायत में शमा परवीन ने बताया कि उसका निकाह देहरादून के करीमगंज निवासी मोहम्मद अनीस के साथ फरवरी 2020 में सगाई हुई थी। सगाई में स्वजनों ने काफी खर्च किया था। सगाई और निकाह के दौरान भी ससुराल वालों को कैश भी दिया गया था। शादी के कुछ ही दिनों बाद ससुराल वाले उसे और अधिक दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगे। महिला का कहना है कि बकरीद के दिन उसके साथ मारपीट कर पांच लाख रुपये की डिमांड की गई। इस पर ससुराल वालों को 20 हजार रुपये दिए। इसके बाद भी ससुराल वाले उस पर दबाव बनाते रहे कि वह सुसाइड नोट लिखे कि वह अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रही है और इसमें किसी और की कोई गलती नहीं है। इसके बाद लगातार उस पर पांच लाख रुपये लाने का दबाव बनाया जाता रहा। जब ससुराल वालों की मांग पूरी नहीं हुई तो उसने तलाक.तलाक.तलाक (तलाक-उल-बिद्दत) कह दिया। इसके बाद उसे बुरी तरह से पीटा गया। पुलिस ने केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

----------------- पति ने नशे में काट ली नस, स्वजन पंचायत के माध्यम से महिला को घर ले आए

जागरण संवाददाता, अंबाला : नशे में पति ने कलाई की नस काट ली तो महिला के स्वजन पंचायत के माध्यम से बेटी को घर ले आए। सलारहेड़ी निवासी मोनिका की शिकायत पर महेशनगर थाना पुलिस ने केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिकायत में मोनिका ने बताया कि उसकी शादी तीन साल पहले यमुनानगर निवासी गुरमीत सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति उसे और दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। नशे में उसके साथ मारपीट करता और मोटरसाइकिल लाने के लिए परेशान करने लगा था। इस कारण सितंबर 2019 में पंचायत भी हुई। यहां रजामंदी से ससुराल वाले उसे अपने साथ ले गए। इसके बाद भी उसके साथ मारपीट होती रही। एक दिन पति गुरमीत ने नशे की हालत में कलाई की नस काट ली। इस बात की जानकारी उसके स्जवनों को लगी। वे आए और पंचायत के माध्यम से उसे मायके लेकर चले गए। पति कहता है कि मोटरसाइकिल लाएगी तो ही घर आने दूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.