जागरण संवाददाता, अंबाला : कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला (सीबीए) के सीईओ अनुज गोयल और बोर्ड के उपाध्यक्ष अजय बवेजा में ठन गई है। सीईओ ने एसपी को लिखित शिकायत देकर चैंबर में उन्हें धमकाने और बंधक बनाने की शिकायत की है। आनन-फानन में पुलिस भी जांच के लिए पहुंच गई और चैंबर में मौजूद कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। अपनी जान को खतरा महसूस करते हुए सीईओ ने सेना की भी मदद मांगी है। हालांकि पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से एक जवान तैनात कर दिया है। सीईओ ने बोर्ड उपाध्यक्ष सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। आचार संहिता के दौरान कैंटोनमेंट बोर्ड के खर्चे पर दशहरे का कार्यक्रम न कराने को लेकर सारा विवाद हुआ। उधर, बोर्ड उपाध्यक्ष अजय बवेजा ने भी सीईओ पर आरोप लगाते हुए पुलिस चौकी में शिकायत दी है। आरोप प्रत्यारोपों के बीच पुलिस मामले की सुलह के लिए रास्ता तलाश रही है।

------------------

सीईओ बोले, मुझे खतरा, पुलिस नहीं कर रही मामला दर्ज

सीईओ अनुज गोयल ने अपनी शिकायत में कहा कि मंगलवार को अजय बवेजा और पार्षद आशिमा तथा पूर्व पार्षद राजकुमार उनके चैंबर में आए। बवेजा ने दशहरे का कार्यक्रम बोर्ड के खर्चे पर करवाने की बात कही। इसके पक्ष में तर्क दिया कि पहले भी कार्यक्रम होते रहे हैं। मैंने आचार संहिता के दौरान बोर्ड के खर्चे पर कोई भी कार्यक्रम करने से इनकार कर दिया। इसी को लेकर बवाल हो गया। सीईओ ने आरोप लगाया कि बवेजा दो बार बिना अनुमति चैंबर में आए और धमकाया कि वह कार्यक्रम बोर्ड के खर्च पर ही करवाकर दिखाएंगे। अधिकारी चैंबर से बाहर जाने लगे, तो उनको दरवाजे पर ही रोक लिया गया और अन्य कर्मचारियों को भी धमकाया गया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने कर्मचारियों के बयान भी दर्ज कर लिए हैं। सीईओ ने दैनिक जागरण को बताया कि वे इस मामले में आला अधिकारियों को सूचित कर चुके हैं और पुलिस मामला दर्ज करने में टालमटोल कर रही है।

--------------

बवेजा बोले, हिदुओं के त्योहारों पर अशोभनीय टिप्पणी

कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला के उपाध्यक्ष अजय बवेजा ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वे दशहरे के त्योहार को लेकर सीईओ अनुज गोयल से मिलने के लिए गए थे। इस दौरान सीईओ अभद्र तरीके से बात की। कहा कि उनके पास बात करने का ज्यादा टाइम नहीं है, जल्दी बताओ क्या काम है। इसके बाद दशहरे के कार्यक्रम को लेकर बात की, तो सीईओ उखड़ गए। साथ ही यह भी कहा कि साल भर हिदुओं के त्योहार चलते रहते हैं और त्योहारों पर अभद्र टिप्पणी तक कर दी। इस दौरान महिला पार्षद भी साथ थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि सीईओ पहले भी इसी तरह से जनप्रतिनिधियों से अभद्रता करते रहे हैं। उन्होंने इसी को लेकर बीसी बाजार पुलिस चौकी में शिकायत दी है।

-------------

फोटो नंबर :: 81

कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ अनुज गोयल और उपाध्यक्ष अजय बवेजा दोनों ने शिकायत दी है। इस मामले में सीईओ के बयान ले लिए गए हैं, जबकि दूसरे पक्ष से बृहस्पतिवार को बयान लिए जाएंगे। बयानों पर जो कार्रवाई बनेगी वह की जाएगी।

- नरेंद्र सिंह, एसएचओ अंबाला कैंट सदर थाना

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप