Move to Jagran APP

रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर एजेंट को दिए, अमेरिका में रहने की बजाय मिली जेल

रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर चरखी मुहल्ले के पलविद्र सिंह ने एजेंट संदीप को अमेरिका भेजने के लिए 18 लाख रुपये दिए थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 06:10 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 06:10 AM (IST)
रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर एजेंट को दिए, अमेरिका में रहने की बजाय मिली जेल

-एजेंट ने अमेरिका भेजने के मांगे थे 20 लाख, इतने पैसे न होने पर 18 लाख रुपये में हुई थी बात

loksabha election banner

- चरखी मुहल्ला निवासी पलविद्र सिंह की शिकायत पर एजेंट संदीप के खिलाफ केस दर्ज जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर चरखी मुहल्ले के पलविद्र सिंह ने एजेंट संदीप को अमेरिका भेजने के लिए 18 लाख रुपये दिये थे। लेकिन वहां रहने की बजाय उसे जेल काटनी पड़ी। उसे नहीं पता था एजेंट ने वहां गैर कानूनी ढंग से भेजा था। इसके बारे में उसे अमेरिका पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद पता चला। अब एजेंट से रुपये वापस मांगे तो आनाकानी करने लगा। इस तरह आरोपित संदीप सेठ ने उसे 18 लाख रुपये का चूना लगा दिया। पीड़ित युवक ने थाना शहर पुलिस को इसकी शिकायत देकर एजेंट के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

-------

20 की बजाय 18 लाख रुपये में हुई थी बात

शिकायत में पलविद्र सिंह ने बताया कि जुलाई 2017 में वह एजेंट संदीप सेठ के ऑफिस में गया था। उसने अमेरिका भेजने की एवज में 20 लाख रुपये मांगे, लेकिन डील 18 लाख में हुई। संदीप ने कहा पासपोर्ट और कागजात के अलावा पहले पांच लाख रुपये जमा करवा दें। कुछ दिन बाद संदीप सेठ ने पलविद्र को अमेरिका का वीजा लगने की बात कही और 13 लाख रुपये जमा करवाने को कहा। इसके बाद पलविद्र नाना सरदार रवेल सिंह के साथ संदीप के ऑफिस में गया। उन्होंने कहा कि वे इतनी रकम एक साथ नहीं जमा करवा सकते। केवल आठ लाख ही जमा करवा सकते हैं। संदीप ने उनकी बात मान ली और बाकी रकम को अमेरिका भेजने के बाद देने की बात कही।

-------

इस तरह शुरू हुआ कठिनाइयों का सफर

पलविद्र सिंह ने बताया कि संदीप सेठ ने उसे 21 अक्तूबर 2017 को दिल्ली से अलग-अलग देशों में घुमते हुए मैक्सिको पहुंचा। यहां डोंकरों ने उसे गैर कानूनी ढंग से अमेरिका के बॉर्डर पार करवाने की कोशिश की तो वहां की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया। इसके बाद वाइट पोसपोर्ट बनाकर उसे 28 सितंबर 2018 को वापस भारत भेज दिया। यहां आकर उसने पूरी बता संदीप सेठ को बताई। इसके बाद संदीप ने उसे दोबारा यूरोप भेजने की बात कही। लेकिन काफी दिन गुजर जाने के बाद न यूरोप भेजा और न ही रुपये वापस किये। इस तरह एजेंट संदीप सेठ ने उसे 18 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है।

------

पविद्र सिंह की शिकायत पर आरोपित संदीप सेठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में अभी जांच चल रही है।

-रामकुमार, एसएचओ, थाना सिटी, अंबाला शहर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.