Move to Jagran APP

मुलाना में कश्मीरी छात्रों पर भड़का लोगों का गुस्सा, 30 ने छोड़ा विश्वविद्यालय

महर्षि मार्केंश्वर यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्र अजहर पर बाल्टी से हमला कर दिया गया। एक अन्य छात्र की पिटाई कर दी गई। इससे खौफजदा 30 कश्मीरी छात्रों ने विवि छोड़ दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 09:48 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 08:42 PM (IST)
मुलाना में कश्मीरी छात्रों पर भड़का लोगों का गुस्सा, 30 ने छोड़ा विश्वविद्यालय
मुलाना में कश्मीरी छात्रों पर भड़का लोगों का गुस्सा, 30 ने छोड़ा विश्वविद्यालय

जेएनएन, मुलाना (अंबाला)। महर्षि मार्केंश्वर यूनिवर्सिटी में बीएससी मेडिकल के कश्मीरी छात्र अजहर पर बाल्टी से हमला कर दिया गया। एक अन्य छात्र की पिटाई कर दी गई। खौफजदा 30 कश्मीरी छात्रों ने रविवार शाम चार बजे विवि छोड़ दिया। स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। शाम सवा सात बजे तक एसपी आस्था मोदी और डीसी शरणदीप बराड़ ने कश्मीरी छात्रों को समझाने का प्रयास किया। इसके बावजूद कुछ युवक कश्मीर रवाना हो गए, जबकि कुछ सुरक्षा मांग रहे थे।

loksabha election banner

शनिवार को छात्र अमीर और आसिफ अपना सामान लेकर एमएम यूनिवर्सिटी जा रहे थे। इसी दौरान दो युवकों ने मुलाना छोडऩे की धमकी दी। कुछ देर बाद बीएससी मेडिकल तृतीय वर्ष के छात्र अजहर के सिर पर किसी ने लोहे की बाल्टी मार दी। सिर से खून बहने लगा। वहां मौजूद बीएससी मेडिकल द्वितीय वर्ष के छात्र जुनैद से भी मारपीट की गई। हालांकि अजहर न किसी अस्पताल में दाखिल हुआ और न ही दोनों ने पुलिस को शिकायत दी।

महर्षि मारकंडेश्वर यूनिवर्सिटी में पढऩे वाले कश्मीरी विद्यार्थियों को समझाते पुलिस अधिकारी।

अजहर की मां राशिका और भाई रविवार को यहां पहुंचे और साथ ले जाने की बात कही। गुस्साए कश्मीरी छात्रों ने कहा कि हमें परेशान किया जा रहा है। रविवार को डीसी और एसपी के समक्ष बीएससी मेडिकल के छात्र जुनैद ने बताया कि उसके और अजहर से मुलाना में मारपीट हुई है। उन्हें यहां डर लग रहा है। हमारे 30 साथी यूनिवर्सिटी छोड़कर जा चुके हैं।

सिटी मजिस्ट्रेट सुशील और एसडीएम बराड़ा गिरीश चावला, डीएसपी सुधीर तनेजा ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया। एसपी आस्था मोदी ने भी छात्रों को समझाया कि वह यूनिवर्सिटी में सुरक्षित हैं। उन्होंने अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगवाने और पुलिस बल तैनात करने की बात कही, लेकिन छात्र नहीं माने। देर शाम तक डीसी, एसपी और विवि प्रशासन के बीच बैठक चल रही थी। यूनिवर्सिटी में 254 कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं। इनमें से 104 किराये के मकानों में रह रहे थे।

वहीं, यूनिवर्सिटी के डीन जेके शर्मा का कहना है कि कश्मीरी छात्र यूनिवर्सिटी छोड़कर गए हैं, इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है। यदि कुछ छात्र गए हैं तो यह रूटीन है। वे आते-जाते रहते हैं।

यमुनानगर के कॉलेज में 70 कश्मीरी छात्र नहीं आए दाखिला लेने

यमुनानगर : यहां के गणपति इंस्टीट्यूटमें पढऩे वाले कश्मीर के 70 विद्यार्थी दाखिला लेने नहीं आए। दाखिले की अंतिम तिथि 15 फरवरी थी। इंस्टीट्यूटमें पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। यहां कश्मीर के 103 छात्र बीटेक की पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें से 33 विद्यार्थियों ने ही अब तक द्वितीय और तृतीय वर्ष में दाखिला लिया है। इंस्टीट्यूटके चेयरमैन मनीष बिंद्रा ने इसकी पुष्टि की है। उधर, साढ़ौरा में युवकों के विरोध पर पांच कश्मीरी मजदूर वापस चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.