Move to Jagran APP

जिम्नास्टिक और एथलेटिक्स में ही अंबाला के खिलाड़ियों ने जीते पदक

खेलो हरियाणा मे अंबाला के खिलाड़ियों ने जिम्नास्टिक एथलेटिक्स और वेटलिफ्टिग में पदक जीते हैं। इन गेम्स के खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया। दूसरी ओर अन्य खेलों की बात करें तो खिलाड़ियों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। थोड़ी सी चूक ने पदक की दौड़ से उनको बाहर कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 06:30 AM (IST)
जिम्नास्टिक और एथलेटिक्स में ही अंबाला के खिलाड़ियों ने जीते पदक
जिम्नास्टिक और एथलेटिक्स में ही अंबाला के खिलाड़ियों ने जीते पदक

जागरण संवाददाता, अंबाला : खेलो हरियाणा मे अंबाला के खिलाड़ियों ने जिम्नास्टिक, एथलेटिक्स और वेटलिफ्टिग में पदक जीते हैं। इन गेम्स के खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया। दूसरी ओर अन्य खेलों की बात करें तो खिलाड़ियों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। थोड़ी सी चूक ने पदक की दौड़ से उनको बाहर कर दिया। अब इन खिलाड़ियों के पास मौका है कि वे अपने प्रदर्शन को सुधारें और गलतियों को दूर करने का प्रयास करें। खेल प्रशिक्षकों की मानें तो खिलाड़ियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। अब खेल विभाग का फोकस खेलो इंडिया यूथ गेम्स पर है, जो हरियाणा में फरवरी 2022 में होनी है।

loksabha election banner

--------------

इन खेलों में आए पदक

अंबाला के खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा 16 मेडल जिम्नास्टिक में जीते। कोच सतपाल ने बताया कि खिलाड़ियों ने चार स्वर्ण, छह रजत तथा छह कांस्य पदक जीते हैं। वेटलिफ्टिग कोच ने बताया कि वेटलिफ्टिग में अंबाला के खिलाड़ियों ने छह पदक जीते, जबकि एथलेटिक्स में तीन पदक आए हैं। वेटलिफ्टिग में लड़कियों में मुस्कान व भरगिरी ने स्वर्ण पदक जीते। इसी तरह लड़कों मे प्रिस (61 किलो) ने स्वर्ण, प्रिस (100 किलो) में स्वर्ण तथा आर्यन व संदीप सिंह ने रजत पदक जीता।

--------------

ये पहुंचे क्वार्टर फाइनल तक

बाक्सिंग में अंबाला के खिलाड़ियों ने क्वार्टर फाइनल तक अपनी जगह बनाई। इसी तरह हाकी, लान टेनिस, हैंडबाल में टीमों ने क्वार्टर फाइनल तक टक्कर दी। शूटिग प्रतियोगिता हुई नहीं, जबकि अन्य गेम्स में खिलाड़ियों ने भाग लिया और जीत का जज्बा दिखाया।

--------------

अब खेलो इंडिया की तैयारी

खेलो हरियाणा के बाद अब खेल विभाग खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों में जुटा है। व्यक्तिगत खेल स्पर्धाओं और टीम इवेंट के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। अब इंतजार है कि व्यक्तिगत खेल स्पर्धाओं को आयोजित करने वाली फेडरेशन नेशनल करवाएं, जबकि इसी तरह टीम इवेंट मे भी नेशनल प्रतियोगिता का इंतजार है। खेलो इंडिया के आयोजन में पांच माह बचे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.