Move to Jagran APP

Ambala News: डीसी कार्यालय में सीटें खाली, धूप सेंक रहे कर्मी; काम की चाल ढीली

डीसी कार्यालय दिन मंगलवार समय 12 बजकर 24 मिनट। डीसी कार्यालय में एंट्री करते ही बेतरतीब वाहन खड़े हैं। थोड़ा आगे चलकर देखा कि कर्मचारी धूप का आनंद ले रहे हैं और आफिस की कुर्सियां खाली पड़ी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Tue, 31 Jan 2023 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 07:42 PM (IST)
Ambala News: डीसी कार्यालय में सीटें खाली, धूप सेंक रहे कर्मी; काम की चाल ढीली
डीसी कार्यालय में सीटें खाली, धूप सेंक रहे कर्मी; काम की चाल ढीली

अंबाल, जागरण संवाददाता  : डीसी कार्यालय में एंट्री करते ही बेतरतीब वाहन खड़े हैं। थोड़ा आगे चलकर देखा कि कर्मचारी धूप का आनंद ले रहे हैं और आफिस की कुर्सियां खाली पड़ी हैं। हालांकि कैमरा देखकर मुंह छिपाने के लिए कपड़े से छिपाने का प्रयास किया गया और इसके तुरंत बाद कर्मी अपनी सीटों पर पहुंच गए। यदि डीसी कार्यालय के ऐसे हालात हैं तो अन्य सरकारी कार्यालयों पर सवाल खड़ा होता है।

loksabha election banner

दस बजे खुलता है कार्यालय 

एचआरए ब्रांच का तालालघु सचिवालय में एचआरए ब्रांच है, जिसमें लोगों को अपनी जमीनों से संबंधित मामलों को लेकर आना होता है। लेकिन यहां के कर्मियों को ज्यादा ठंड लग रही है। शायद यही वजह है कि इस ब्रांच का ताला सुबह दस बजे खुलता है, जबकि सुबह नौ बजे से लोग पहुंचना शुरू हो जाते हैं।

तहसील परिसर के टूटे बैंच बिगाड़ रहे सूरत

अंबाला तहसील के हालात भी ठीक नहीं हैं। तहसील परिसर में लोगों के बैठने के लिए बैंच रखे हुए थे। यह बैंच टूट चुके हैं जो इस समय तहसील की सूरत बिगाड़ रहे हैं। लोग को मजबूरी में कहीं कहीं आसरा लेना पड़ रहा है।

सरल केंद्र में काम की चाल ढीली

घंटों इंतजार के बाद लग रहा नंबरलघु सचिवालय में सरल केंद्र बनाया हुआ है ताकि लोग अपने वाहनों से संबंधित कागजी कार्रवाई आसानी से कर सके। परंतु यहां लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। ढीली चाल की वजह से लोगों को कई कई चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। क्योंकि यहां लोग ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी, वाहनों के नंबर आदि से जुड़े मामलों को लेकर पहुंचते हैं।

संदीप ने बताया कि वह अंबाला शहर के गुरुद्वारा मंजी साहिब के पास रहता है। उसे अपने लाइसेंस से संबंधित काम था। इसके चलते वह सुबह दस बजे पहुंच गया था। दो घंटे से अधिक समय बीत चुका है और उसका अभी तक नंबर नहीं आया।

राकेश ने बताया कि वह पंजाब बार्डर के साथ लगते गांव नन्यौला से सुबह पहुंच गया था। दूर से होने के कारण जल्दी पहुंच गया था, ताकि समय पर काम निपट जाए। यहां दो घंटे से बैठा है और नंबर नहीं लग पाया। टाेकन भी लिया हुआ है, लेकिन काफी देर से नंबर आगे बढ़ ही नहीं पा रहे हैं।

शेखुपुर के बलदेव सिंह ने बताया कि एक तरफ डिजीटल की बात कही जा रही है और यहां सुबह से काम धंधा छोड़कर बैठा है, अभी और कितना समय लगेगा कुछ पता नहीं है। सरल केंद्र में लोग भी ज्यादा नहीं दिख रहे और टोकन में फिर से देरी लग रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.