जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : पति से बहस के बाद 24 वर्षीय ज्योति ने पशु बाड़े में चुन्नी का फंदा लगाकर जान दे दी। मृतका गांव सिघावाला में पति डुलमुल गोप के साथ किराये के मकान में रह रही थी। सात माह पहले ही दोनों की शादी हुई थी। विवाहिता मकान मालिक के पशुओं को चारा डालने के बहाने घर से बाड़े में गई थी। काफी देर तक जब नहीं लौटने पर पति ने जाकर देखा तो वह फंदे से लटकी थी। सूचना मिलने के बाद शहर का सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टमार्टम करवाकर शव स्वजनों को सौंप दिया।

---------

दंपती में हुई थी बहस

पुलिस को दिए बयान में पति डुलमुल गोप ने बताया कि सात माह पहले उसकी ज्योति के साथ शादी हुई थी। दोनों मेहनत-मजदूरी करते थे। रविवार रात किसी बात को लेकर बहस हो गई थी। मगर बाद में दोनों में सुलह हो गई थी। सोमवार को ज्योति कुछ परेशान दिख रही थी। वह दोपहर मकान मालिक के पशुओं को चारा डालने गई। कुछ देर तक नहीं लौटने पर वहां जाकर देखा तो उसने कमरे की छत से चुन्नी का फंदा लगाया हुआ था।

रेहड़ी वाले पर तीन युवकों ने राड मारकर किया घायल, हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी बस अड्डे पर रेहड़ी लगवाने वाले युवक को लालकुर्ती क्षेत्र में रहने वाले तीन युवकों ने लोहे की राड से हमलाकर लहुलूहान कर दिया। गंभीर रूप से घायल युवक को स्थानीय लोग छावनी के इमरजेंसी लेकर लेकर पहुंचे, जहां उपचार शुरू हुआ। घटना सोमवार की देर रात की बताई जा रही है। छावनी के ग्वाल मंडी निवासी पीड़ित 48 वर्षीय प्रमोद कुमार ने अस्पताल में बताया कि वह रात अपनी रेहड़ी को बढ़ा रहा था तभी सट्टा खाईवाली करने वाले का भतीजा ज्ञानी लोहे की राड लेकर पहुंचा और ताबड़तोड़ हमला कर दिया। हमलावर के साथ दो युवक और आए सभी ने बुरी तरह पीटा। गंभीर रूप से घायल प्रमोद को स्थानीय लोगों अस्पताल के इमरजेंसी लेकर पहुंचे, जहां उपचार चल रहा है। अस्पताल चौकी पुलिस ने घायल का बयान लेकर मेडिकल रिपोर्ट तैयार कर संबंधित थाने को सूचित कर दिया है। पीड़ित के परिजनों ने आरोप लगाया कि घटना के पहले लालकुर्ती के पूर्व पार्षद ने धमकी भी दिया था।

Edited By: Jagran