Move to Jagran APP

रैली में गैस कनेक्शन न होने पर 5 ने उठाए हाथ, सीएम बोले-48 घंटे में न मिले तो एडीसी के घर का उठा लें सिलेंडर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा कार्यकाल की उपलब्धियां

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 01:20 AM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 01:20 AM (IST)
रैली में गैस कनेक्शन न होने पर 5 ने उठाए हाथ, सीएम बोले-48 घंटे में न मिले तो एडीसी के घर का उठा लें सिलेंडर
रैली में गैस कनेक्शन न होने पर 5 ने उठाए हाथ, सीएम बोले-48 घंटे में न मिले तो एडीसी के घर का उठा लें सिलेंडर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

loksabha election banner

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा कार्यकाल की उपलब्धियां गिनानी शुरू की। उन्होंने जन विश्वास और जन विकास रैली में उज्ज्वला योजना का जिक्र करते हुए महिलाओं से सवाल पूछा, क्या यहां कोई ऐसी महिला है जिसके घर में गैस कनेक्शन न हो? एक-एक कर पांच महिलाओं ने रैली के बीच ही हाथ उठा लिए। इसके बाद सीएम ने पांच महिलाओं की गिनती कर पूछा यहां कौन है डीसी महोदय, तो एडीसी शक्ति ¨सह मंच पर पहुंचे। सीएम ने 48 घंटे के भीतर इन पांचों महिलाओं के घर में गैस कनेक्शन सिलेंडर सहित पहुंचाने के निर्देश दिए। सीएम ने यहां तक बोल दिया कि इनके पास पीला कार्ड या फिर गुलाबी इनको 1600 रुपये माफ कर सुविधा का लाभ दिया जाए। यदि कोई हरे कार्ड वाला है और कनेक्शन नहीं ले रहा तो उससे रिकवरी की जाए। मंच पर एडीसी ने अपना परिचय दिया। तो सीएम ने लोगों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यदि 48 घंटे में गैस कनेक्शन न मिले तो आप एडीसी के घर का गैस चूल्हा और सिलेंडर उठा लें। रैली खत्म होते ही प्रशासन हरकत में आया। हाथ खड़े करने वाली महिलाओं के घर तक पहुंच गया। जहां पासा पलट गया। अब यह रिपोर्ट सीएम को मंगलवार को भेज दी जाएगी।

---------------------------

डीएफएससी की अध्यक्षता में किया टीम का गठन, सच जानने गांव पहुंची टीम

डीएफएससी निशांत राठी की अध्यक्षता में इन महिलाओं के दावे की जांच के लिए टीम का गठन किया गया। इंस्पेक्टर फूड एंड सप्लाई मटेहड़ी शेखां, गांव तर के सरपंच ¨बद्र ¨सह, हरी इंडियन गैस एजेंसी का प्रतिनिधि को टीम में शामिल किया। यह सभी गांव तर में मंजू पत्नी ¨रकू, ¨सदरपाल कौर पत्नी भाग ¨सह, प्रोमिला पत्नी गुरचरण ¨सह और मस्तपुर गांव की रूकमणी देवी पत्नी पवन कुमार के घर जब टीम पहुंची तो सभी घरों में गैस चूल्हे और सिलेंडर मिले। टीम ने उनसे पूछा, तुमने हाथ क्यों खड़े किए। महिलाओं ने कहा कि यह कनेक्शन तो उनके पतियों के नाम हैं। इसीलिए उन्होंने सोचा कि उनके नाम से ही एक-एक कनेक्शन और मिल जाएगा और हाथ खड़े कर लिए।

-----------------------

एक महिला के घर नहीं था कनेक्शन, जमा हो चुका आवेदन

गांव तर की सुरेंद्र कौर के घर कनेक्शन नहीं था। जांच में पता चला कि सुरेंद्र कौर का फार्म भी दो दिन पहले भरा जा चुका है। जोकि प्रक्रिया में है। इसीलिए उसे मंगलवार तक विभाग गैस कनेक्शन जारी कर देगा।

-----------------

टीम मौके पर सरपंच के साथ गई थी। नियमानुसार एक घर में दो गैस कनेक्शन जारी नहीं किए जा सकते। केवल एक महिला के पास कनेक्शन नहीं था उसका फार्म भी भर चुके हैं। यह रिपोर्ट एडीसी सर को भेज दी गई है।

निशांत राठी, डीएफएससी।

-----------------

डीएफएससी की रिपोर्ट मिल चुकी है। केवल एक के पास कनेक्शन नहीं था उसे मंगलवार को कनेक्शन जारी कर दिया जाएगा। पूरी रिपोर्ट सीएम को मंगलवार को भेज दी जाएगी।

शक्ति ¨सह, एडीसी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.