Move to Jagran APP

कांग्रेसी विधायकों को विकास के लिए चाहिए 5-5 करोड़

हरियाणा विधानसभा बजट सत्र शुरू होने से पहले ही विपक्ष ने जहां आस्तीनें चढ़ा ली हैं वहीं भाजपा पार्षदों को भी बजट में प्रोजेक्टों के लिए बजट की उम्मीद है। नारायणगढ़ और मुलाना से कांग्रेसी विधायक राज्य सरकार की ओर से पांच-पांच करोड़ नहीं मिलने का मुद्दा उठा सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 06:58 AM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 06:58 AM (IST)
कांग्रेसी विधायकों को विकास के लिए चाहिए 5-5 करोड़

जागरण संवाददाता, अंबाला : हरियाणा विधानसभा बजट सत्र शुरू होने से पहले ही विपक्ष ने जहां आस्तीनें चढ़ा ली हैं, वहीं भाजपा पार्षदों को भी बजट में प्रोजेक्टों के लिए बजट की उम्मीद है। नारायणगढ़ और मुलाना से कांग्रेसी विधायक राज्य सरकार की ओर से पांच-पांच करोड़ नहीं मिलने का मुद्दा उठा सकते हैं। दूसरी ओर अंबाला शहर के भाजपा विधायक असीम गोयल को उम्मीद है कि इंडस्ट्रियल माडल टाउनशिप (आइएमटी) के लिए बजट मिल सकता है। विधानसभा का बजट सत्र पांच मार्च से शुरू हो रहा है, जबकि 10 मार्च को बजट पेश होगा। विधायकों ने अपने सवाल विधानसभा अध्यक्ष को भेज रखे हैं। अंबाला से दो कांग्रेसी विधायक शैली चौधरी व वरुण चौधरी किसानों का मुद्दा उठाने की बात कर रहे हैं।

loksabha election banner

नारायणगढ़ से कांग्रेस की विधायक शैली चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 5-5 करोड़ विकास के लिए विधायक के कहने पर ही विधानसभा में खर्च होने की बात कही थी, लेकिन यह फंड अभी नहीं आया है। ऐसे में विधानसभा क्षेत्र में कई काम रुके पड़े हैं। यह फंड कब तक मिलेगा इसे लेकर सवाल उठाएंगे। शुगर मिल में किसानों की पेमेंट बकाया है। इसको लेकर भी पूछा जाएगा। चंडीगढ़ वाया यमुनानगर रेल लाइन के लिए राज्य सरकार ने जगह देनी है, इस पर क्या हुआ, नारायणगढ़ जिला बनाने और बस स्टैंड से पीजीआइ चंडीगढ़ के लिए दो बसें शुरु करने जैसे सवाल लगाए हैं।

मुलाना से कांग्रेस के विधायक वरुण चौधरी ने कहा कि फंड नहीं मिला तो विकास कैसे करवाएंगे। विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में 5-5 करोड़ रुपये के काम करवा सकता था, जिसके लिए गलियां, सड़कें, नालियां आदि की सूची भेज दी थी, लेकिन फंड नहीं मिला। इस बारे पूछा जाएगा कि फंड कब जारी हो रहा है। विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत दो करोड़ रुपये देने की बात कही गई थी, जिसके बारे में भी पूछा जाएगा। औद्योगिक नीति लागू की गई है, जिसमें कई खामियां हैं, जिस पर सवाल पूछे जाएंगे।

------------ सरकार ने विकास की गंगा बहा दी : गोयल

शहरी विधायक असीम गोयल ने कहा कि राज्य सरकार ने विकास की गंगा बहा दी है। बिना भेदभाव के समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। अंबाला शहर विधानसभा क्षेत्र में आइएमटी का बजट पास होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री ने इसको लेकर अधिकारियों को पहले से ही आदेश जारी किए हैं। विधायक को उम्मीद है कि इस बजट मे आइएमटी के लिए कोई न कोई बजट घोषित कर दिया जाएगा। आइएमटी लगने से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

----------- हलके में करोड़ों के कार्य कराए : विज

गृ़ह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि अंबाला कैंट विधानसभा हलके में करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाए हैं। दशकों के बाद यह विकास कार्य हुए हैं। अभी भी कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं, जिसके पूरा होने के बाद कैंट हलके की तस्वीर बदल जाएगी। प्रदेश भर में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। हर वर्ग के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.