Move to Jagran APP

लाखों खर्च कर बनवाए डिवाइडर टूटने लगे, कारोबारी कर रहे इस्तेमाल

छावनी के विभिन्न बाजारों और मोहल्लों में लाखों रुपया खर्च कर बनाए गए डिवाइड टूटने लगे हैं। देखरेख और मरम्मत के अभाव में अब यह महज एक साल में टूटने लगे। इन डिवाइडर पर पौधे तक लगाए गए थे जो भी वहां से गायब हो गए। कारोबारी डिवाइडर पर अपना सामान रखकर कारोबार कर रहे हैं नगर परिषद के अधिकारी मौन हैं। परिषद क्षेत्र में डिवाइडर से लेकर अन्य निर्माण कार्य में गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 08:20 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 08:20 AM (IST)
लाखों खर्च कर बनवाए डिवाइडर टूटने लगे, कारोबारी कर रहे इस्तेमाल

फोटो : 22 से 25 तक जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के विभिन्न बाजारों और मुहल्लों में लाखों रुपये खर्च कर बनाए गए डिवाइड टूटने लगे हैं। देखरेख और मरम्मत के अभाव में अब यह महज एक साल में टूटने लगे। इन डिवाइडर पर पौधे तक लगाए गए थे, जो वहां से गायब हो गए। कारोबारी डिवाइडर पर अपना सामान रखकर कारोबार कर रहे हैं, नगर परिषद के अधिकारी मौन हैं। परिषद क्षेत्र में डिवाइडर से लेकर अन्य निर्माण कार्य में गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

loksabha election banner

छावनी के जेसीआइ चौक से राय मार्केट होते हुए विजय रतन चौक तक नगर परिषद (तत्कालीन नगर निगम) ने लगभग 16 लाख 14 हजार रुपये की लागत से जर्जर सड़क के बीच डिवाइडर बनाने का काम ठेकेदार को दिया। ठेकेदार ने औपचारिकता पूरी करते हुए मानक विहीन डिवाइडर बना दिया। डिवाइडर बने अभी ढाई साल ही हुए थे कि वह जगह-जगह से टूटने लगे। इसी तरह मच्छी मुहल्ला (शिवा जी मुहल्ला) की सड़क के बीच बने डिवाइडर का हाल है। यहां सड़क के बीच में डिवाइडर तो बना दिया गया, लेकिन देखरेख और मरम्मत के अभाव में टूटने लगा है। नगर परिषद अंबाला सदर में हुए विकास कार्यो के बारे में आरटीआइ के तहत लोग जानकारियां मांगने लगे हैं। निर्माण कार्यो को लेकर लगाई आरटीआइ

नगर परिषद अंबाला सदर क्षेत्र में किस किस जगह कितनी लागत से निर्माण कार्य कराए गए हैं, इसकी जानकारी जनसूचना का अधिकार अधिनियम के तहत मांगी गई। नगर परिषद के अधिकारी समय बीतने के बाद भी सूचना देने में हीलाहवाली कर रहे हैं। क्योंकि जो भी कार्य हुए हैं उसमें जमकर मनमानी हुई है।

पवन बांगा, अंबाला छावनी। वर्जन

नगर परिषद अंबाला सदर क्षेत्र में जो भी कार्य कराए जाते हैं, उसमें किसी तरह की मनमानी वाली बात नहीं है। निर्माण कार्य कराने वाले संबंधित ठेकेदार को कार्य के अनुसार निर्धारित किए गए समय तक मरम्मत कराना होता है। इस तरह का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है।

राजेश कुमार, सचिव नगर परिषद छावनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.