Move to Jagran APP

गन्ना किसानों की भूखहड़ताल तीसरे दिन जारी, एसडीएम व डीएसपी पहुंचे मौके पर

नारायणगढ़ चीनी मिल बनौंदी के बाहर भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के अंबाला मंडल अध्यक्ष नरपत राणा की अध्यक्षता में अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल व धरना बृहस्पतिवार को भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 09:07 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 09:07 AM (IST)
गन्ना किसानों की भूखहड़ताल तीसरे दिन जारी, एसडीएम व डीएसपी पहुंचे मौके पर

संवाद सहयोगी, शहजादपुर

loksabha election banner

नारायणगढ़ चीनी मिल बनौंदी के बाहर भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के अंबाला मंडल अध्यक्ष नरपत राणा की अध्यक्षता में अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल व धरना बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। इस दौरान एसडीएम अदिति व डीएसपी नारायणगढ़ अमित भाटिया ने धरना स्थल पर पहुंचकर किसानों को समझाने का प्रयास किया लेकिन किसान उनकी बात से सहमत नहीं हुए। किसान डीसी द्वारा गन्ने की पेमेंट का समाधान कर लिखित में दिए जाने की बात पर अडिग रहे।

बता दें कि नारायणगढ़ चीनी मिल द्वारा किसानों के गन्ने की पेमेंट नियमानुसार न किये जाने को लेकर गत सोमवार को भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के बैनर तले अम्बाला मंडल अध्यक्ष नरपत राणा की अध्यक्षता में किसानों ने चीनी मिल गेट पर बैठक कर धरना प्रदर्शन किया था। हालांकि किसानों के धरना स्थल पर पहुंचे पहले तहसीलदार नारायणगढ़ दिनेश ढिल्लों व बाद में किसानों के बीच पहुंची एस डी एम नारायणगढ़ अदिति व डीएसपी अमित भाटिया ने किसानों को समझाने की कोशिश की थी। किसानों ने कहा था कि अगर चीनी मिल के चेयरमैन डीसी अंबाला मौके पर आकर किसानों की समस्या का समाधान कर लिखित में दें तो धरना समाप्त किया जा सकता है नही तो मंगलवार से किसान अनिश्चित कालीन धरना व भूख हड़ताल किसानों द्वारा शुरू कर दी जाएगी। किसानों का कहना है कि जब तक किसानों की समस्या का समाधान नहीं होता तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

भाकियू हरियाणा के अंबाला मंडल अध्यक्ष नरपत राणा ने कहा कि उनकी वजह से प्रशासन को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी, जबकि शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं। जब तक डीसी अंबाला खुद यहां आकर किसानों को पेमेंट के संबंध में कोई ठोस आश्वासन नहीं देते तब तक वह अपना धरना व भूखहड़ताल समाप्त नहीं करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.