Move to Jagran APP

पूर्णचंद हत्याकांड: सातवें दिन 3 गिरफ्तार, मुख्य आरोपित की मां ने मिलकर रची थी साजिश

पूर्णचंद हत्याकांड में सातवें दिन पुलिस ने तीन हत्यारोपितों को धर दबोचा। इनमें मुख्य हत्यारोपित मोहित मेंटल की मां मेमता भी शामिल है। मेमता ने पूरे हत्याकांड की अपने बेटे मोहित संग मिलकर प्लानिग बनाई थी। इ

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 10:51 AM (IST)
पूर्णचंद हत्याकांड: सातवें दिन 3 गिरफ्तार, मुख्य आरोपित की मां ने मिलकर रची थी साजिश
पूर्णचंद हत्याकांड: सातवें दिन 3 गिरफ्तार, मुख्य आरोपित की मां ने मिलकर रची थी साजिश

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: पूर्णचंद हत्याकांड में सातवें दिन पुलिस ने तीन हत्यारोपितों को धर दबोचा। इनमें मुख्य हत्यारोपित मोहित मेंटल की मां मेमता भी शामिल है। मेमता ने पूरे हत्याकांड की अपने बेटे मोहित संग मिलकर प्लानिग बनाई थी। इसके लिए उसने गांव के ही अमन को रैकी के लिए तैयार किया था और अमन ने विशाल को मनाया। पुलिस तीनों हत्यारोपितों को मंगलवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में संयुक्त रूप से तीनों सीआइए टीमों का अहम योगदान रहा। जबकि नारायणगढ़ थाना पुलिस ने मेमता को काबू किया, अमन और विशाल को सीआईए की टीमों ने काला अम्ब से धर दबोचा। बता दें कि पूर्णचंद को दो जुलाई सोमवार-मंगलवार रात करीब साढ़े 12 बजे गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया गया था।

loksabha election banner

-------------------------

इस तरह दिया हत्याकांड को अंजाम

दरअसल मोहित रणधीर सिंह हत्याकांड जोकि 13 मई 2018 को हुआ था उसमें मुख्य आरोपित है। पूर्णचंद रणधीर सिंह हत्याकांड का मुख्य गवाह था। मोहित मेंटल की मां मेमता अपने बेटे से संपर्क में थी। दोनों ने मिलकर पूर्णचंद की हत्या की साजिश रची। इसके लिए मेमता ने 15 जून को गांव के ही अमन को रेकी के लिए तैयार किया। अमन ने आगे गांव महुआखेड़ी निवासी विशाल को तैयार किया। विशाल की कुछ दिन पहले पूर्णचंद के परिवार के साथ कहासुनी हुई थी। विशाल अपनी इस बेइज्जती का बदला लेना चाहता था। अमन इस बात से वाकिफ था। इसी का उसने फायदा उठाया और पूर्णचंद के घर की रेकी के लिए तैयार किया।

--------------------

विशाल ने बताया कहां सोता है पूर्णचंद

रेकी कर विशाल ने अमन को बताया कि पूर्णचंद घर में किस दिशा में सोता है और शेष परिवार के सदस्य कहां-कहां सोते हैं। इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से आरोपित घर में उसी कमरे में घुसे जहां पूर्णचंद सो रहा था। यही कारण रहा कि पूर्णचंद को गोलियों से भूने जाने के बाद ही परिजनों को जानकारी मिली। यदि रेकी नहीं होती तो घर में उस समय सभी सदस्य सोए हुए थे।

-------------------

दैनिक जागरण ने रखा अपने पाठकों को सबसे आगे

केवल दैनिक जागरण ने ही अपने पाठकों को इस हत्याकांड में सबसे आगे रखा। दैनिक जागरण ने सोमवार के संस्करण में ही अपने पाठकों को बता दिया था कि पूर्णचंद हत्याकांड का आज राज खुल जाएगा। इससे पहले रविवार के संस्करण में दैनिक जागरण ने ही बताया था कि पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। दैनिक जागरण के पास पुख्ता जानकारी थी कि हत्यारोपितों के गिरेबान तक पुलिस पहुंच चुकी है बस इंतजार है सही समय का। हत्याकांड के खुलासे के कारण हत्यारोपित सर्तक न हो जाएं और पुलिस की जांच प्रभावित न हो इसका भी टीम दैनिक जागरण ने पूरा ध्यान रखा।

-----------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.