वडोदरा, प्रेट्र। Coronavirus. गुजरात में सोमवार को एक 62 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। इस तरह अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

वडोदरा की जिला कलेक्टर शालिनी अग्रवाल ने बताया कि इस महिला ने श्रीलंका की यात्रा थी। वडोदरा में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 12 है (इसमें दो मौतें और चार डिस्चार्ज शामिल हैं)।

इस महिला ने हाल ही में श्रीलंका की यात्रा की थी। पड़ोसी देश से लौटने के बाद वह बीमार हो गई और 18 मार्च को वडोदरा के एसएसजी अस्पताल में भर्ती हुई। जहां उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

इससे पहले वडोदरा के एक अन्य समूह के सदस्य की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। दो अप्रैल को उनकी मौत हो गई। राज्य में हुई कुल 12 मौतों में से पांच अहमदाबाद से, दो सूरत, वडोदरा और भावनगर से और एक पंचमहल से हैं।

गौरतलब है कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 144 पर पहुंच गई है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 21 लोग ठीक हो चुके हैं।

गुजरात में कुल 15 जिलों में कोरोना वायरस फैला है। अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 64 हो गई है। यहां के कई इलाके सील कर दिए गए हैं। 

राज्य कोरोना के दर्ज 144 केसों में से 110 लोगों की हालत स्थिर है, जबकि दो लोग वेंटिलेटर पर हैं। राज्य में कोरोना वायरस के कुल 2714 लोगों की जांच की गई है। जिसमें से 144 पॉजिटिव और 2531 नेगेटिव और 39 की रिपोर्ट पेंडिंग है। कोरोना संदिग्ध 12885 होम क्वारंटाइन हैं। वहीं, 900 व्यक्तित सरकारी तथा 269 लोग निजी क्वारंटाइन हैं।

अहमदाबाद में कोरोना के 64, सूरत में 17, राजरकोट में 10, वडोदरा में 12, गांधीनगर में 13, भावनगर में 13, कच्छ में दो, मेहसाणा में दो, गिर-सोमनाथ में दो, पोरबंदर में तीन, पंचमहाल में एक, पाटण में दो, छोटाउदयपुर में एक, जामनगर में एक और मोरबी में भी एक केस है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस