Move to Jagran APP

Gujarat Election 2022: वोटिंग से पहले भाजपा उम्मीदवार पर जानलेवा हमला, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप

Gujarat Election 2022 गुजरात में वोटिंग से पहले हिंसा देखने को मिली है। राज्य के वांसदा से भाजपा उम्मीदवार पीयूष पटेल पर जानलेवा हमला किया है। भाजपा ने इस हमले के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है और सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaPublished: Thu, 01 Dec 2022 08:23 AM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 08:23 AM (IST)
Gujarat Election 2022: वोटिंग से पहले भाजपा उम्मीदवार पर जानलेवा हमला, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप
भाजपा उम्मीदवार पर जानलेवा हमले की तस्वीर।

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात में आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान से पहले बवाल देखने को मिला है। मतदान से पहले भाजपा उम्मीदवार पर जानलेवा हमला किया गया है, जिसमें उनके सिर पर गंभीर चोट देखने को मिली है। वांसदा से भाजपा उम्मीदवार पीयूष पटेल के सिर पर जरी गांव में हमला किया गया, जहां चोट लगने के बाद काफी खून भी बहा है।

loksabha election banner

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप

पीयूष पटेल ने जानलेवा हमला करने का आरोप कांग्रेस प्रत्याशी अनंत पटेल के समर्थकों पर लगाया। हमले के बाद भाजपा उम्मीदवार के समर्थकों ने वांसदा पुलिस थाने पहुंचकर नारेबाजी की है और हंगामा कर कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं पर एक्शन लेने की मांग की है।

लगभग 30 लोगों ने किया हमला

बता दें कि जैसे ही भाजपा उम्मीदवार पीयूष पटेल लोगों से मिलने के लिए अपने घर से निकले उनपर जानलेवा हमला कर दिया। यह हमला लगभग 30 लोगों द्वारा किया गया बताया जा रहा है। हमलावरों ने पीयूष की कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और उनके साथ गए समर्थकों पर भी हमला किया है।

89 सीटों पर हो रहा मतदान

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे शुरू हुआ। राजनीतिक दलों के भाग्य का फैसला आज 2 करोड़ से अधिक मतदाता करेंगे, कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के 19 जिलों में फैले 89 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। पहले चरण में 788 उम्मीदवारों के  भाग्य का फैसला होगा और कुल 2,39,76,670 मतदाता शाम 5 बजे तक वोटिंग करेंगे।

5 दिसंबर को दूसरे चरण की मतदान

गुजरात में 5 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है। दोनों चरण के मतदान समाप्त होने के बाद 8 दिसंबर को परिणाम आएगा। गौरतलब है कि इस बार आम आदमी पार्टी के चुनावी मैदान में कूदने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। भाजपा और कांग्रेस फिलहाल सबसे बड़ी पार्टियां हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.