Move to Jagran APP

गुजरात के कच्छ से 600 करोड़ के ड्रग्स सहित छह पाकिस्तानी गिरफ्तार

Pakistani arrested with drug. गुजरात के कच्छ से 600 करोड़ के ड्रग्स सहित छह पाकिस्तानी गिरफ्तार कए गए हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 05:13 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 05:13 PM (IST)
गुजरात के कच्छ से 600 करोड़ के ड्रग्स सहित छह पाकिस्तानी गिरफ्तार

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात में कच्छ के जखौ बंदरगाह से भारतीय तटरक्षक बल ने 600 करोड़ रुपये के ड्रग्स सहित छह पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गुप्त सूचना मिलने के बाद भारतीय तटरक्षक बल गत दो दिनों से इनकी तलाश कर रहे थे। समुद्र में भारत के तटरक्षक बल का यह सबसे बड़ा ऑपरेशन है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, यह ड्रग्स पाकिस्तान से भारत लाया जा रहा था। जिस बोट से यह ड्रग्स पकड़ा गया है, उसका रजिस्ट्रेशन पाकिस्तान में हुआ है। उसका नाम अलमदीना है। पकड़े गए नागरिकों की नागरिकता की जांच जारी है। प्राथमिक पूछताछ से यह स्पष्ट हो गया है कि ये पाकिस्तानी नागरिक हैं।

भारतीय तटरक्षक बल के एडिशनल डायरेक्टर जनरल वीएसआर मूर्थि ने बताया कि भारतीय कोस्टगार्ड की इस वर्ष की यह दूसरी सबसे बड़ी घटना है। पहली घटना मार्च में हुई थी। तब तटरक्षक बल ने 100 किलो हेरोइन पकड़ी थी। मंगलवार सुबह नौ बजे तटरक्षक बल की बोट ने अलमदीना नामक बोट को अपने कब्जे में ले लिया। बोट में छह पाकिस्तानी क्रू भी सवार हैं। पूछताछ में इन्होंने बताया कि वे करांची के हार्बर से भारत आने के लिए रवाना हुए थे।

दो दिन पहले ही भारतीय तटरक्षक बल को इसकी जानकारी मिल गई थी। जिसके बाद इसकी खोजबीन के लिए दो बोट और एक एयरक्राफ्ट की मदद से यह ऑपरेशन शुरू किया गया था। मंगलवार सुबह नौ बजे तक ड्रग्स सहित बोट बरामद कर ली गई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ड्रग्स की कीमत करीब 600 करोड़ रुपये से भी अधिक है। मामले की छानबीन जारी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.