Move to Jagran APP

Crocodile: गुजरात के वडोदरा में सात फीट का मगरमच्छ पकड़ा

Crocodile गुजरात के वडोदरा में बघोला तहसील के एक गांव से सात फीट का मगरमच्छ पकड़ा गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 05:02 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 05:02 PM (IST)
Crocodile: गुजरात के वडोदरा में सात फीट का मगरमच्छ पकड़ा
Crocodile: गुजरात के वडोदरा में सात फीट का मगरमच्छ पकड़ा

वडोदरा, एएनआइ। Crocodile: गुजरात के वडोदरा में बघोला तहसील के एक गांव से सात फीट का मगरमच्छ पकड़ा गया है। वडोदरा के वन्य जीव रक्षक हेमंत वाधवां ने बताया कि गांव के सरपंच ने शिकायत की थी कि गांव से बहुत बकरी व गाय गायब हो रही हैं और महिलाएं नदी के पास कपड़े धोने नहीं जा पा रही हैं। दो दिन से हम मगरमच्छ पर नजर रखे हुए थे और तीसरे दिन मगरमच्छ पिंजरे में फंस गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि गुजरात में पिछले साल अगस्त में कई दिनों तक मूसलाधार बारिश के बाद मगरमच्छ वडोदरा शहर की गलियों में घुस गए थे। इसके बाद मगरमच्छ पानी के सहारे गांवों तक पहुंचकर लोगों को अपना शिकार बनाने का प्रयास कर रहे थे। करजण तहसील के अभरापुरा गांव में मगरमच्छ ने एक युवक का शिकार करने का प्रयास किया। 10 मिनट तक संघर्ष के बाद युवक की जान बची। उसे चिकित्सा के लिए सयाजी अस्पताल में भर्ती किया गया।

इटोला गांव का रमेश कालीदास नामक आदिवासी युवक मजदूरी के लिए करजण तहसील के अभरापुर गांव आया था। कई दिनों तक भारी बारिश के बाद चारों तरफ पानी भर गया था। इस कारण वह काम पर नहीं जा रहा था।वह गांव में ही बारिश से भरे पानी में हाथ धो रहा था, अचानक मगरमच्छ उसे पानी में खींचकर ले जाने लगा। इस कारण वह घबरा गया। उसने मगरमच्छ के जबड़े पर हाथ से कई बार प्रहार किए। अचानक जबड़ा खुलते ही पानी में से वह भाग खड़ा हुआ। देखते ही देखते बहुत सारे लोग मौके पर पहुंच गए। मजदूर को घायल अवस्था में बड़ौदा के सयाजीगंज अस्पताल में भर्ती किया गया हैं।

वडोदरा वासियों के लिए बारिश के साथ मगरमच्छ का भी डर सता रहा है। शनिवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम ने बाढ़ग्रस्त वडसर से 10 फुट लंबे मगरमच्छ को पकड़ा था।

बाढ़ग्रस्त वडसर के एक रिहायशी इलाके में 10 फुट लंबा मगरमच्छ तैरता हुआ पहुंच गया। लोगों ने इस बात की जानकारी तुरंत एनडीआरएफ को दी। मौके पर पहुंची टीम ने इसे पकड़ने के बाद तुरंत बाद वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया।

इससे पहले वडोदरा की एक सोसायटी में बारिश के पानी में मगरमच्छ तैरता हुआ दिखाई दिया था। मगरमच्छ सोसायटी के एक मकान के दरवाजे तक पहुंच गया था, फिर वहां खड़े एक कुत्तें को काटने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान छत से कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.