Move to Jagran APP

Gujarat: आर्थिक तंगी से परेशान कमांंडो ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की

Kamando Suicide. आर्थिक तंगी से परेशान कमांंडो ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना गुजरात की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 01:23 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 01:23 PM (IST)
Gujarat: आर्थिक तंगी से परेशान कमांंडो ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की
Gujarat: आर्थिक तंगी से परेशान कमांंडो ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की

अहमदाबाद, जेएनएन। Kamando Suicide. गुजरात की राजधानी गांधीनगर में तैनात सुरक्षा कमांडो ने आर्थिक हालात से परेशान होकर सीने में सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उसने एक सुसाइट नोट भी लिखा है। पुलिस ने सुसाइट जब्त कर जांच शुरू की है। कमांडो मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का भी सिक्योरिटी गार्ड रह चुका है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, पेथापुर निवासी 53 वर्षीय साताभाई चौहाण ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। कमांडो साताभाई की गुरुवार को छुट्टी थी। पह घर पर खाना खाने के बाद घर वालों को रिवॉल्वर की सफाई करने जाने की बात कहकर निकले थे। इसके बाद उन्होंने अक्षरधाम मंदिर के पास स्थित सेक्टर 30 में खंडहर सरकारी मकानों के पास खुद को गोली मार ली। घटना की सूचना पाते ही गांधीनगर पुलिस थाने का काफिला आ पहुंचा। पुलिस ने देखा की कमांडो लहूलुहान अवस्था में नीचे पड़े हुए है। पुलिस ने तुरंत ही 108 एंबुलेंस को सूचना दी। हालांकि तब तक कमांडो साता भाई को मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

पुलिस ने बताया कि कमांडो भावनगर के रामधारीका मूलनिवासी है। उसके परिवार में पत्नी और तीन बालक हैं। उसकी जेब से दो पन्नों का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। इसमें उसने लिखा है कि वह कमांडो है। यूं ही आत्महत्या नहीं कर सकता। वह सामान्य हालात में ही हार मानने वाला नहीं है। उसने यह भी लिखा कि इसके लिए किसी को जिम्मेदार न माना जाए। वह गत छह महीने से आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था। अपने छोटे भाई को लिखा कि वह पत्नी और बालकों की देखभाल करे तथा पुत्री की शादी भी करवाए। मृतक कमांडो मुख्यमंत्री सिक्योरिटी बेड़े में भी ड्यूटी कर चुका है। इससे पूर्व जब मुख्यमंत्री केवल मंत्री थे, तब भी वह उनका कमांडो था।

गौरतलब है कि आजकल लोग आर्थिक तंगी सहित छोटे-मोटे कारणों से भी आत्महत्या कर रहे हैं। जिसका खामियाजा उनके परिजनों को पूरी जिंदगी भुगतना पड़ता है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.