अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Coronavirus. कोरोना से जंग जीतने के लिए अब गुजरात पुलिस ग्रामीण इलाकों में भी लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन कराऐगी। लॉकडाउन व होम क्‍वारंटाइन का उल्‍लंघन करने वालों सख्‍ती बरती जा रही है। कोरोना संक्रमितों की संख्‍या दस जिलों में 70 हो गई है। अहमदाबाद में यह आंकड़ा 23 तक पहुंच गया। 

गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमित विदेश से आए करीब 19617 लोगों को होम क्‍वारंटाइन में रखा गया है। शहरों में लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन कराने के लिए दरियापुर, शाहपुर, कालपुर आदि संवेदनशील इलाकों में आरएएफ व क्राइम ब्रांच को तैनात किया गया है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने बताया कि संक्रमितों की संख्या बढकर 70 हो गई है। इनमें से चार को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि एक युवती का निजी अस्‍पताल में उपचार किया गया। सोमवार को छह नए केस सामने आए। उनका कहना है कि अभी तीन चार दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होगा। लॉकडाउन का सख्‍ती से अमल हुआ तो यह नियंत्रण में आ जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक छह करोड़ 28 हजार 385 लोगों का सर्वेलेंस ट्रेकिंग पूरा किया जा चुका है। अहमदाबाद, वडोदरा, गांधीनगर व सूरत में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब क्षेत्र विशेष को चिन्हित कर जिला प्रशासन और सख्‍ती करेगा, ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके।

पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने अहमदाबाद के संवेदनशील इलाके शाहपुर, दरियापुर, कालुपुर आदि में आरएएफ व क्राइम ब्रांच को तैनात किया गया है। झा ने पुलिस को शहरों में लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन कराने के साथ अब ग्रामीण इलाकों में भी लॉकडाउन अमल कराने पर ध्‍यान दिया जाएगा।

राज्‍यपाल ने दिए 50 लाख

कोरोना की जंग से लड़ने के लिए गुजरात के राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत ने 50 लाख रु पयेका अनुदान देने की घोषणा की है। राज्‍यपाल देवव्रत ने अपने विवेकाधीन कोष में से पीएम केयर फंड में 25 लाख तथा मुख्‍यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। उन्‍होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी विपत्‍ति के काल में श्रेष्‍ठ कार्य कर रहे हैं। नागरिक भी इसमें आर्थिक सहयोग कर नागरिक धर्म का फर्ज निभाएं।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस