अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात भाजपा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक जयंती भानुशाली पर एक कॉलेज छात्रा से दुष्कर्म के आरोप के बीच कांग्रेस ने सरकार को चेताया है कि दो सप्ताह में भानुशाली गिरफ्तार नहीं हुए तो राज्यव्यापी आंदोलन करेंगे। इस प्रकरण को लेकर कच्छ के दो पूर्व दिग्गज नेता आमने-सामने आ गए हैं।

कॉलेज छात्रा को फैशन डिजाइन कोर्स में प्रवेश दिलाने के बहाने बुलाकर कार में जबरदस्ती दुष्कर्म करने तथा अश्लील क्लिप बनाकर ब्लैकमेल के आरोपों का सामना कर रहे भानुशाली को भाजपा ने अभी पार्टी से बाहर नहीं निकाला है।

कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावडा का आरोप है कि राज्य पुलिस आरोपित नेता को बचाने का प्रयास कर रही है, मामले में लीपापोती करके गिरफ्तार नहीं कर रही है। कांग्रेस ने इस मामले को महिला सुरक्षा से जोड़ते हुए कहा कि राज्य में महिलाओं की सुरक्षा में सरकार विफल हो गई है। खुद भाजपा नेता दुष्कर्म के आरोपों से घिर रहे हैं तथा पार्टी व पुलिस उन्हें बचाने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस ने भानुशाली को अब तक गिरफ्तार नहीं करने पर सवाल उठाते हुए कहा कि दो सप्ताह में कार्रवाई नहीं की गई तो कांग्रेस आंदोलन करेगी।

गौरतलब है कि भानुशाली ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन दोषी साबित नहीं होने तक उन्हें पार्टी से नहीं निकालने का एलान खुद प्रदेश अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी कर चुके हैं, जिस को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है।

उधर, भाजपा नेता के दुष्कर्म प्रकरण को लेकर कच्छ के दोनों पूर्व विधायक जयंती भानुशाली व छबील पटेल आमने-सामने आ गए हैं। भानुशाली खेमे का आरोप है कि उनका राजनीतिक कैरियर समाप्त करने के लिए उनके विरोधी उन्हें इस प्रकरण में फंसाना चाहते हैं। उनका इशारा कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए छबील पटेल की ओर है, जिसके जवाब में छबील ने कहा कि इस प्रकरण से उनका कोई लेना-देना नहीं है।  

यह भी पढ़ेंः गुजरात के भाजपा उपाध्यक्ष के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

Posted By: Sachin Mishra