Move to Jagran APP

Fire In Vadodara: वडोदरा के सर सयाजीराव जनरल अस्पताल के कोविड व आपातकालीन वार्ड में भीषण आग

Fire In Vadodara वडोदरा के सर सयाजीराव जनरल अस्पताल के कोविड और आपातकालीन वार्ड में मंगलवार को अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 08:51 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 08:51 PM (IST)
Fire In Vadodara: वडोदरा के सर सयाजीराव जनरल अस्पताल के कोविड व आपातकालीन वार्ड में भीषण आग
Fire In Vadodara: वडोदरा के सर सयाजीराव जनरल अस्पताल के कोविड व आपातकालीन वार्ड में भीषण आग

वडोदरा, एएनआइ। Fire In Vadodara: गुजरात में वडोदरा के सर सयाजीराव जनरल अस्पताल के कोविड और आपातकालीन वार्ड में मंगलवार को अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। कड़ी मशक्कत के बाद वडोदरा के सर सयाजीराव जनरल अस्पताल में लगी आग पर काबू पाया गया है। मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है। हालांकि आग से अभी तक जानमाल के नुकसान की खबर नहीं हैं। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आसपास के लोगों और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया है। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि इससे पहले गुजरात के जामनगर में स्थित गुरु गोबिंद सिंह सरकारी अस्पताल की आईसीयू यूनिट में भीषण आग लग गई थी। आग को बुझाने के लिए दमकल के पांच वाहन मौके पर पहुंचे थे। इससे पहले गुजरात के वापी में जीडीआइसी की एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था। इससे पहले छह अगस्‍त को अहमदाबाद के सबसे पॉश नवरंगपुरा इलाके में स्थित स्पेशल कोविड श्रेय अस्पताल के आइसीयू वार्ड में तड़के ती बजे आग लग गई थी, जिसमें आठ कोरोना मरीजों की झुलस कर मौत हो गई थी।

पता चला था कि श्रेय अस्‍पताल पर आरोप था कि यहां फायर सेफ्टी के कोई इंतजाम नहीं थे। इस घटना में पांच पुरुष व तीन महिलाओं की झुलसने से मौत हो गई थी। श्रेय अस्पताल 50 बेड का कोविड-19 अस्पताल है। अस्पताल के पास फायर सेफ्टी के साधन न होने पर फायर ब्रिगेड का अनापत्ति प्रमाण पत्र न होने की भी बात सामने आई थी। घटना के दौरान करीब 40 से 45 मरीज यहां इलाज के लिए भर्ती थे। यह सभी कोरोना संक्रमित थे, जिन्हें महानगर पालिका संचालित सरदार वल्लभभाई पटेल अस्‍पताल में शिफ्ट कर दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.