Move to Jagran APP

शौचालय निर्माण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सीएम की पीठ पीएम ने थपथपाई

शहरों में सौ फीसदी टॉयलेट बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पीठ थपथपाई है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 08 Mar 2017 03:22 AM (IST)Updated: Wed, 08 Mar 2017 03:40 AM (IST)
शौचालय निर्माण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सीएम की पीठ पीएम ने थपथपाई
शौचालय निर्माण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सीएम की पीठ पीएम ने थपथपाई

सूरत। शहरों में सौ फीसदी टॉयलेट बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पीठ थपथपाई है। सूरत एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत समारोह रखा गया जिसमें उन्होंने सूरत के विकास का श्रेय वहां के उद्यमियों के परिश्रम को दिया।

loksabha election banner

गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, देश के सबसे लंबे केबल ब्रिज का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्रे मोदी की यह दसवीं गुजरात यात्रा है, वे दो दिन तक विविध कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। सूरत एयरपोर्ट पर मोदी के स्वागत के लिए एक समारोह का आयोजन किया गया जिसमें उन्होंने सूरत के आर्थिक विकास की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि कोई शहर अपने आर्थिक व्यवहार के कारण किस तरह दुनिया में अपना मुकाम हासिल कर सकता है, सूरत इसका उत्तम उदाहरण है। सूरत खूब ऊंचाई तक पहुंचा है। यहां मोदी ने गुजरात के शहरों में शौचालय निर्माण के लक्ष्य को सौ फीसदी पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पीठ थपथपाई। मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार की विविध योजनाओं को गुजरात में सफलता पूर्वक लागू किया गया।

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी का जादू बरकरार, फेसबुक पर सबसे चर्चित नेता

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए केन्द्र ने पीजी मेडिकल में 4 हजार सीट को मंजूरी दी है। गांवों में भी उत्कृ्ष्टक चिकित्सक सेवा को उपलब्ध कराने के लिए केन्द्र सरकार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी अब तक 9 बार गुजरात आ चुके हैं, ये उनकी दसवीं यात्रा है। भरुच में देश के सबसे बडे केबल ब्रिज का उदघाटन करने के बाद मोदी देर शाम अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां भाजपा नेता व कार्यकर्ता उनका भव्य स्वागत करेंगे। भाजपा एयरपोर्ट से लेकर गांधीनगर के रास्‍ते तक मानव श्रंख्ला बनाकर उनका जोरदार स्वागत करेगी। रात्रि भोज प्रधानमंत्री गुजरात सीएम के सरकारी आवास पर करेंगे तथा रात्रि निवास राजभवन में करेंगे।

सार्वजनिक नहीं हो सकते मोदी के पासपोर्ट संबंधी दस्तावेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.