Move to Jagran APP

सोहराबुद्दीन मुठभेड़ में तीन आईपीएस को गिरफ्तार करने वाले आईपीएस रजनीश राय का इस्तीफा

सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में तीन आईपीएस को गिरफ्तार करने वाले आईपीएस रजनीश राय ने इस्तीफा दे दिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 12:55 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 07:49 PM (IST)
सोहराबुद्दीन मुठभेड़ में तीन आईपीएस को गिरफ्तार करने वाले आईपीएस रजनीश राय का इस्तीफा
सोहराबुद्दीन मुठभेड़ में तीन आईपीएस को गिरफ्तार करने वाले आईपीएस रजनीश राय का इस्तीफा

अहमदाबाद, जेएनएन। अहमदाबाद। गुजरात के तीन दिग्गज आईपीएस अचानक चर्चा में आ गए हैं। पुलिस विभाग के तीनों दबंग अधिकारी अलग-अलग मोर्चों पर सरकार से दो-दो हाथ कर रहे हैं। आईपीएस रजनीश रॉय इस्तीफा देकर, आईपीएस कुलदीप शर्मा जमानत के कारण तथा पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट पाटीदार नेता से मुलाकात के कारण चर्चा में आए हैं। 

loksabha election banner

गुजरात के चर्चित सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में आईपीएस डीजी वंजारा, आईपीएस अभय चूडास्मा, राजस्थान के आईपीएस दिनेश एमएन को 2005 में अपने सीआईडी क्राइम के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाकर गिरफ्तार करने के बाद से आईपीएस रॉय काफी चर्चित रहे। वे लंबे समय तक अवकाश पर रहे तथा बाद में सीआरपीएफ हैदराबाद में तैनात किए गए थे। एक कंपनी से 25 लाख रु की रिश्वत के मामले में लंबे समय से जेल में बंद पूर्व आईपीएस कुलदीप शर्मा बुधवार को जेल से रिहा हो गए, 10 साल पहले करीब शिपिंग ब्रेंकिंग यार्ड के निदेशक रहते शर्मा ने 25 लाख की रिश्वत ली थी, उन्हें गत मार्च में गिरफ्तार किया गया था।

जबकि पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट आरक्षण व किसानों की कर्ज माफी की मांग कर रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से मुलाकात कर एक बार फिर चर्चा में हैं। भट्ट ने कहा कि सरकार उनकी बात नहीं मानने वाले अधिकारियों को प्रताडित करती है ताकि दूसरे अधिकारी उससे डरकर सरकार की हर बात मानते रहें। उन्होंने यह भी कहा कि अगर देश व राज्य की जनता अच्छे अफसरों के साथ खडी नजर नहीं आती है तो उनहें सरकार व नेताओं से शिकायत करने का भी हक नहीं रह जाता है। भट्ट का यह भी कहना है कि गुजरात पुलिस धारा 144 का दुरूपयोग कर रही है, यह धारा कानून व्यवस्था के लिए जनता पर रोक लगाने के लिए नहीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.