Move to Jagran APP

पैसे डबल करने का लालच देकर सैकड़ों लोगों को 100 करोड़ का चूना लगाया

Fraud of 100 crore in Surat. पैसे डबल करने का लालच देकर सैकड़ों लोगों को 100 करोड़ का चूना लगाने का मामला सामने आया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 02:48 PM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 03:09 PM (IST)
पैसे डबल करने का लालच देकर सैकड़ों लोगों को 100 करोड़ का चूना लगाया
पैसे डबल करने का लालच देकर सैकड़ों लोगों को 100 करोड़ का चूना लगाया

सूरत, जेएनएन। गुजरात के सूरत में नौ साल में पैसे डबल करने का लालच देकर सैकड़ों लोगों को 100 करोड़ का चूना लगाने का मामला सामने आया है। मुंबई की फिनोमिनल हेल्थ केयर सर्विस लिमिटेड नामक कंपनी के चेयरमैन और संचालक फरार हो गए हैं। सूरत के महिधरपुरा पुलिस थाने में जमीन दलाल सहित अभी तक कुल छह लोगों ने करीब 6.94 करोड़ की ठगी का मामला दर्ज करवाया है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, महिधपुरा पुलिस ने बताया कि मुंबई की फिनोमिलन हेल्थ केयर सर्विस लिमिटेड नामक कंपनी की देशभर में 67 से अधिक शाखाएं हैं। सूरत के अलग-अलग क्षेत्रों में इस कंपनी की कुल नौ शाखाएं हैं। इस कंपनी में हेल्थ इंश्योरेंस की अलग-अलग स्कीमों सहित नौ साल में पैसे डबल करने का लालच दिया जाता था। पुलिस ने बताया कि मूलतः उत्तर प्रदेश निवासी तथा वर्षों से सूरत के सचिन सीआर पाटिल नगर में रहने वाले जमीन दलाल राम नयन रामतीर्थ पांडे सहित कुल छह लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई है कि देवेन्द्र प्रभाकर तिवारी ने वर्ष 2008 में मुंबई के मलाड़ स्थित फिनोमिनल हेल्थ केयर सर्विस लिमेटिड कंपनी की सूरत में स्थित शाखाओं के बारे में बताया था।

देवेन्द्र के जरिए उन सभी ने कंपनी में 6.94 करोड़ रुपये निवेश किए थे। कंपनी के एजेंट अनिल सिंह ने ग्राहकों को लाने के लिए कमीशन देने का लालच देते थे। राम नयन पांडे ने 600 लोगों से अलग-अलग स्कीमों में निवेश करवाया था। इसी तरह अलग-अलग एजेंटों ने भी सैकड़ों लोगों को नौ साल में रुपये डबल देने का लालच देकर रुपये निवेश करवाए थे।

पुलिस ने बताया कि निवेशकों को रुपये देने के बजाए कंपनी के संचालक कुछ दिन पहले ही सूरत में सभी शाखाएं बंद कर फरार हो गए हैं। जांच करने पर पता चला है कि कंपनी में सूरत के सैकड़ों लोगों ने करीब 100 करोड़ रुपये का निवेश किए हैं। पुलिस ने कंपनी के चेयरमैन नंदलाल केश सिंह (मुंबई), कंपनी के उप चेयरमैन टीएमएस नायर (मुंबई), कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर एमके सिंह (मुंबई), गुजरात जोन के डायरेक्टर रामसजीवन शुक्ला (वापी), गजरात जोन के डायरेक्टर अमरनाथ तिवार (वापी) तथा गुजरात जोन मैनेजिंग डायरेक्टर प्रभाकर मिश्रा (निवासी 101 लभ्मी क्लासिक बिल्डिंग, बालाजी बैंक्वेट हॉल के सामने मुंबई) के खिलाफ शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.