Move to Jagran APP

गुजरात में आतंकी हमले की आशंका, चौकन्नी हुई पुलिस

Danger of terrorist attack. गुजरात एटीएस ने गुजरात में स्कैच तैयार कर सभी उच्च पुलिस अधिकारियों सभी जांच एजेंसियों व पुलिस थानों में भेज दिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 07:47 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 08:20 PM (IST)
गुजरात में आतंकी हमले की आशंका, चौकन्नी हुई पुलिस
गुजरात में आतंकी हमले की आशंका, चौकन्नी हुई पुलिस

सूरत, जेएनएन। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से गुजरात पर आतंकी हमले की आशंका से संबंधित इनपुट बाद गुजरात पुलिस चौकन्नी हो गई है। राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया है। राज्य बाहर से आ रहे वाहनों की सघन तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

गुजरात एटीएस ने गुजरात में एक अफगानी आतंकी द्वारा हमला होने के इनपुट के चलते उसका स्कैच तैयार कर सभी उच्च पुलिस अधिकारियों, सभी जांच एजेंसियों व पुलिस थानों में भेज दिया है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी अफगानिस्तान के कुनर प्रात का है। 

आतंकी हमले की आशंका से गुजरात से सटा रतनपुर बॉर्डर सील
गुजरात के इंटेलीजेंस ब्यूरो को गुजरात और उदयपुर में आतंकी मूवमेंट होने का इनपुट मिला है। आतंकी मूवमेंट के संदेह पर गुजरात आईबी ने राजस्थान के उदयपुर में भी अलर्ट जारी किया है। इसके चलते उदयपुर संभाग का गुजरात सीमा के रतनपुर बॉर्डर एरिया को सील कर दिया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक बिनीता ठाकुर का कहना है कि उदयपुर पुलिस के पास सीधा कोई इनपुट नहीं आया है। गुजरात पुलिस से अलर्ट मिला है। इस पर बॉर्डर क्षेत्र में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। वहां सीआरपीएफ और आर्म्ड फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं। उदयपुर जिले की पुलिस को भी अलर्ट मिला है और निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद उदयपुर में भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। साथ ही पुलिस ने लोगों से कहा है कि वह किसी भी अनजान वस्तु या लावारिश वस्तु से दूर रहें। लावारिश वस्तु दिखाई देने पर उसकी सूचना पुलिस को दें।

आतंकी हमले की आशंका की सूचना सोशल मीडिया ग्रुप्स में वायरल होने से लोगों में बैचेनी दिखाई दे रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि गुजरात में आतंकी घुसने की आईबी की सूचना के बाद उदयपुर में अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। बॉर्डर सील कर दी गई है ताकि राजस्थान में घुसने से पहले आतंकी पकड़े जाएं। गुजरात से आने वाले हर वाहन और यात्रियों को जांच के बाद ही राजस्थान में प्रवेश दिया जा रहा है। मुख्य रास्तों के अलावा अन्य सहायक रास्तों पर भी सशस्त्र पुलिस बल के जवान तैनात किए गए हैं।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.