Move to Jagran APP

Lockdown: गुजरात में फंसे 900 नागरिकों को वापस ले जाएगी ब्रिटिश एयरवेज

Lockdown In Gujarat. सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर ब्रिटिश एयरवेज को तीन उड़ानों के जरिये यहां फंसे ब्रिटिश नागरिक को ले जाने के लिए संचालन की अनुमति दी जाएगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 02:22 PM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2020 05:44 PM (IST)
Lockdown: गुजरात में फंसे 900 नागरिकों को वापस ले जाएगी ब्रिटिश एयरवेज
Lockdown: गुजरात में फंसे 900 नागरिकों को वापस ले जाएगी ब्रिटिश एयरवेज

अहमदाबाद, प्रेट्र। Lockdown In Gujarat. लॉकडाउन के चलते गुजरात में फंसे 900 नागरिकों को आगामी कुछ दिनों में ब्रिटिश एयरवेज तीन उड़ानों के जरिये वापस लेकर जाएगी। अहमदाबाद हवाईअड्डे के अफसरों ने रविवार को यह जानकारी दी है।

loksabha election banner

सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल (एसवीपीआई) हवाई अड्डे पर ब्रिटिश एयरवेज को तीन उड़ानों के जरिये यहां फंसे ब्रिटिश नागरिक को ले जाने के लिए संचालन की अनुमति दी जाएगी। 

हवाई अड्डे की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक,  उड़ान संख्या बीए9113सी, बीए9117सी और बीए9117सी क्रमशः 13, 15 और 17 अप्रैल को हवाईअड्डे से संचालित की जाएंगी। ऐसा अनुमान है कि अहमदाबाद से रवाना होने वाली प्रत्येक उड़ान में लगभग 300 यात्री सवार होंगे।

दो विमान यहां से लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे जाएंगे और 13 और 15 अप्रैल को ब्रिटेन की राजधानी के लिए रवाना होंगे। तीसरा विमान 17 अप्रैल को हैदराबाद से अहमदाबाद आएगा और उसी दिन लंदन के लिए प्रस्थान करेगा।

विज्ञप्ति के अनुसार, यात्रियों की सुविधा और सामाजिक सुरक्षा के लिए विशेष ध्यान रखते हुए भारत सरकार के निर्देशों के अनुरूप विशेष प्रबंध किए जाएंहे। एसवीपीआई हवाई अड्डे पर सभी यात्रियों से ड्यूटी पर कर्मचारियों के निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया गा है। एसवीपीआई एयरपोर्ट के निदेशक मनोज गंगाल ब्रिटिश उच्चायोग से लगातार संपर्क में हैं, ताकि यात्रियों को कोई असुविधा न हो।  

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के महासंकट को थामने के लिए 14 अप्रैल तक लागू मौजूदा देशव्यापी लॉकडाउन का दो हफ्ते और बढ़ना तय हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तो लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाए जाने को सही ठहराते हुए इसका अनौपचारिक एलान तक कर डाला। हालांकि केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री लॉकडाउन बढ़ाने के प्रस्ताव पर गौर कर रहे हैं।

माना जा रहा कि प्रधानमंत्री अगले दो दिनों में एक बार फिर देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन बढ़ाने की आधिकारिक घोषणा करेंगे। पीएम ने बैठक में लॉकडाउन बढ़ाने के जहां संकेत दिए वहीं यह भी साफ कर दिया कि लॉकडाउन के दूसरे स्टेज का मूल मंत्र 'जान भी, जहान भी' होगा। 

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.