Move to Jagran APP

गुजरात की महिला ने पबजी पार्टनर संग रहने को पति से मांगा तलाक

Divorce. गुजरात की महिला ने पबजी पार्टनर संग रहने के लिए पति से तलाक मांगा है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 01:26 PM (IST)
गुजरात की महिला ने पबजी पार्टनर संग रहने को पति से मांगा तलाक
गुजरात की महिला ने पबजी पार्टनर संग रहने को पति से मांगा तलाक

अहमदाबाद, राब्यू/आइएएनएस। ऑनलाइन गेम पबजी के चक्कर में स्कूल-कॉलेज छोड़ना, काम पर न जाना जैसी बातें पुरानी हो गई हैं। नया मामला यह है कि गुजरात के अहमदाबाद निवासी एक महिला ने अपने पबजी पार्टनर के साथ रहने के लिए पति से तलाक मांग लिया। 19 वर्षीय महिला की पिछले ही साल एक बिल्डिंग कांट्रैक्टर से शादी हुई थी और एक महीने पहले ही उसने बेटी को जन्म दिया है।

loksabha election banner

यह मामला तब प्रकाश में आया, जब महिला ने 181 नंबर पर 'अभयम' महिला हेल्पलाइन को फोन किया और पति से तलाक लेने में मदद की गुहार लगाई। उससे जब पूछा गया कि क्या वह घरेलू कलह से परेशान है तो उसने इससे इनकार किया। वह अपने मायके भी नहीं जाना चाहती थी।

'अभयम' संयोजक फाल्गुनी पटेल ने बताया कि काफी पूछताछ के बाद उसने अपने पबजी पार्टनर के बारे में बताया। वह महिला संरक्षण गृह में रहना चाहती थी, ताकि बेरोक-टोक अपने पार्टनर के साथ पबजी खेल सके। जब उसे कहा गया कि महिला संरक्षण गृह में उसे मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी तो उसने वहां जाने की योजना भी रद कर दी और अपने पार्टनर के पास जाने की इच्छा जताई। गेम खेलने के दौरान ही वह उसके संपर्क में आई थी। गेम के दौरान वह उससे बात करती थी, जिसका उसका पति विरोध करता था।

पटेल ने बताया कि पति व बेटी का हवाला देते हुए महिला की करीब चार घंटे तक काउंसिलिंग की गई। उसे यूनिक आइडी दी गई, ताकि 181 नंबर पर फोन के दौरान उसकी आसानी से पहचान हो सके। महिला के परिजन को मनोचिकित्सक से मदद लेने की सलाह भी दी गई है। हालांकि, उसने वापस जाने के बाद कोई फोन नहीं किया है।

भारत के कुछ हिस्सों समेत कई देशों में प्रतिबंधित है पबजी

प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (पबजी) मुफ्त में उपलब्ध ऑनलाइन गेम है। इसमें आभासी युद्धक्षेत्र तैयार होता है, जिसमें कई खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। यह दक्षिण कोरियाई गेमिंग कंपनी ब्ल्यूहोल की सहयोगी कंपनी है। इसे खेलने वालों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव को देखते हुए भारत के कुछ हिस्सों समेत नेपाल और इराक आदि देशों में गेम को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.