Move to Jagran APP

गुजरात के जसदण उपचुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच 76 फीसद मतदान

Jasdan bypoll. गुजरात के जसदण सीट पर उपचुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 76 फीसद मतदान हुआ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 10:54 AM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 06:30 PM (IST)
गुजरात के जसदण उपचुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच 76 फीसद मतदान
गुजरात के जसदण उपचुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच 76 फीसद मतदान

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के जसदण सीट पर उपचुनाव में वीरवार को कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 76 फीसद मतदान हुआ। प्रारंभिक दो घंटे में तेज सर्दी के बावजूद 20 फीसद मतदान हुआ है। इस सीट पर भाजपा के कैबिनट मंत्री कुंवरजी बावलिया और कांग्रेस के अवसर नाकिया के बीच कांटे टक्कर है। भाजपा कुंवरजी और कांग्रेस के अवसर नाकिया ने सुबह अपने-अपने मतकेंद्रों पर वोट देने के बाद जीत का विश्वास व्यक्त किया। 23 दिसंबर को मतगणना होगी।

loksabha election banner

इस सीट से लगातार चार बार कांग्रेस के विधायक रहे कुंवरजी बावलिया विपक्ष का पद नहीं मिलने से इसी वर्ष नाराज होकर भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद ही उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। उधर, कांग्रेस ने उपचुनाव में बावलिया के ही शिष्य अवसर नाकिया को मैदान में उतारा है। इसके अलावा कुल आठ प्रत्याशी भी मैदान में थे।

गौरतलब है कि जसदण विधानसभा सीट पर कुल 2.30 लाख मतदाता है। जिसमें कोली और पाटीदार मतदाताओं को प्रभुत्व अधिक है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही कोली समाज के प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.