Move to Jagran APP

Mrs India 2019: पूजा देसाई बनी 'मिसेज इंडिया 2019', पढ़े कैसे हासिल किया ये मुकाम

Mrs India 2019 वडोदरा की रहने वाली पूजा देसाई ने मिसेज इंडिया 2019 का खिताब पाकर शादीशुदा महिलाओं के लिए वाकई एक मिसाल कायम की है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 08:33 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 08:33 AM (IST)
Mrs India 2019: पूजा देसाई बनी 'मिसेज इंडिया 2019', पढ़े कैसे हासिल किया ये मुकाम
Mrs India 2019: पूजा देसाई बनी 'मिसेज इंडिया 2019', पढ़े कैसे हासिल किया ये मुकाम

वडोदरा, एएनआइ। Mrs India 2019 भारत जैसे देश में विवाह के बाद महिलाओं का सौन्दर्य प्रतियोगिता जीतना कोई आसान काम नहीं हैं, लेकिन अगर कड़ी मेहनत और लगन हो तो कुछ भी असंभव नहीं है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है पूजा देसाई ने जी हां मंगलवार को वडोदरा में आयोजित 'मिसेज इंडिया-प्राइड ऑफ द नेशन' में पूजा को इस खिताब से नवाजा गया। गृहिणी, देसाई, देश भर में 4,500 से अधिक प्रतिभागियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के बाद विजयी हुई।

loksabha election banner

बातचीत के दौरान पूजा ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए हमें सुबह 7.30 बजे रिपोर्ट करना होता था और दिन भर हमें ट्रेनिंग दी जाती थी और फिर दिन में 2 बजे तक रैंप पर अभ्यास करते थे। ये बहुत कठिन था लेकिन इससे मेरे जीवन में बड़ा बदलाव आया है। 

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने काम और अपने निजी जीवन के बीच एक संतुलित कैसे बनाए रखा, उन्होंने कहा, 'अगर एक महिला ऐसा चाहती है तो समय प्रबंधन उसके लिए आसान है। शादी के बाद, हम अक्सर अपने बच्चों और ससुराल वालों के प्रति बढ़ती जिम्मेदारियों के ककारण अपनी पहचान भूल जाते हैं। लेकिन मेरा ये मानना है कि इससे बाहर आना जरूरी है।'

गुजरात की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.