Move to Jagran APP

केरोसिन छिड़ककर जलाने वाले पति को दिलाई सजा से माफी

unique effort of Wife. केरोसिन छिड़ककर जलाने वाले पति को पत्नी ने सजा से माफी दिला दी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 06:36 PM (IST)
केरोसिन छिड़ककर जलाने वाले पति को दिलाई सजा से माफी
केरोसिन छिड़ककर जलाने वाले पति को दिलाई सजा से माफी

अहमदाबाद, शत्रुघ्‍न शर्मा। जिस पति ने महिला को केरोसिन छिड़ककर मरने के लिए छोड़ दिया, वही पत्‍नी अब पति को हत्‍या के प्रयास के मामले की सजा से मुक्‍त करा लाई है।

loksabha election banner

अहमदाबाद की नूरजहां को उसके पति इरफान कचोट ने ससुराल में करीब आठ साल पहले केरोसीन छिड़ककर आग के हवाले कर दिया था। पड़ोसियों ने मौके पर पहुंचकर नूरजहां को बचाया और अस्‍पताल पहुंचाया। इस मामले में अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट ने इरफान को फरवरी, 2013 में तीन साल की सजा सुनाई और जेल भेज दिया। करीब एक माह बाद इरफान जमानत पर छूट गया और अपने परिवार के साथ रहने लगा।

इस दौरान इस दंपती को दूसरी बेटी भी हो गई। इरफान को एक बार फिर कोर्ट का बुलावा आया और जेल जाने की नौबत आई तो नूरजहां ने हाईकोर्ट के समक्ष एक शपथ पत्र पेश करके बताया कि जेल जाने के बाद इरफान के स्‍वभाग में काफी बदलाव आ गया है। अब वे दोनों अपनी बेटियों के साथ खुशी से जिंदगी बिता रहे हैं। अगर पति को फिर से जेल भेजा गया तो परिवार को मुसीबतों को सामना करना पड़ेगा। हाईकोर्ट के न्‍यायाधीश एजी उरैजी ने पत्‍नी की अर्जी को गंभीरता से लेते हुए प्राकृतिक न्‍याय के हित को ध्‍यान में रखते हुए पति इरफान की सजा को माफ कर दिया।

दुष्‍कर्म पीड़िता की मां को मिली वर्दी

सूरत सिटी पुलिस ने गत वर्ष दुष्‍कर्म की शिकार किशोरी की मां को ट्रैफिक पुलिस में नौकरी मिल गई है। वर्दी पहनकर पीड़िता की मां ने ड्यूटी शुरू कर दी लेकिन उसका कम पढ़ा लिखा होना उसके लिए परेशानी का कारण बन गया है। यातायात पुलिस आयुक्‍त विधि चौधरी ने बताया कि पढ़ाई के दौरान ही शादी होने के कारण वह अपनी स्‍नातक की पढ़ाई पूरी नहीं कर सकी। दुष्‍कर्म पीड़िता की मां के रूप में उसे यातायात पुलिस में ट्रैफिक ब्रिगेड जवान के पद पर नौकरी दी गई है, लेकिन अब उसे इंडोर जॉब के लिए तैयार किया जाएगा। इसके लिए उसे औपचारिक शिक्षा के साथ कंप्‍यूटर का ज्ञान भी दिलाया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.