अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के अहमदाबाद में 50 वर्षीय एक व्यापारी ने पत्नी व बेटी को जहर देकर खुद भी आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट से आत्महत्या का कारण काला जादू व तंत्र मंत्र होना पाया गया है। पहले इस के लिए पारिवारिक कलह व आर्थिक तंगी की आशंका जताई जा रही थी।

महानगर के पॉश नरोडा इलाके में रहने वाले सौंदर्य प्रसाधन सामग्री के व्यापारी कुणाल त्रिवेदी ने पत्नी प्रियंका व 16 वर्षीय पुत्री श्रीन को जहर देकर खुद भी जहर खाकर जान दे दी। मां को संबोधित कर लिखे गए सुसाइड नोट में उसने लिखा कि काला जादू व तंत्र मंत्र में फंसकर वह अपना जीवन समाप्त कर रहा है।

मां को शिकायत भरे लहजे में कुणाल ने लिखा कि मां आपने मुझे कभी समझा ही नहीं, दुनिया के साथ आप भी मुझे शराबी समझती रहीं और जब भी मैंने काला जादू के बारे में चर्चा की तो शराबी मानकर मेरी बात का विश्वास नहीं किया। इस पत्र में उसने बताया कि बुरी शक्तियों ने उसकी कमजोरियों का फायदा उठाया है।

उसी के चलते अाज वह आत्महत्या जैसा कदम उठा रहा है, जबकि उसकी डिक्शनरी में भी यह शब्द नहीं था। उसने एमपी वाले को धंधे में 14 लाख 55 हजार रुपये दिए हैं तथा माल के लिए किसी को 6 लाख दिए हैं, आज की तारीख में हजार रुपये का भी कर्जदार नहीं हूं तथा कोई आपसे पैसे मांगने नहीं आएगा।

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत
दिल्ली के बुराड़ी के संत नगर में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। पुलिस ने घर से नौ स्टूल बरामद किए, जिन्हें जांच के लिए वह साथ ले गई है। तलाशी के दौरान टीम ने यह भी जानने की कोशिश की कि मकान में 11 पाइप वेंटिलेशन के लिए ही लगवाए गए थे या फिर किसी तंत्र-मंत्र अथवा वास्तु की वजह से। घर से मिले नौ स्टूल में छह भूरे रंग के, दो हरे व एक लाल रंग का है। क्राइम ब्रांच की टीम को ये स्टूल पहली मंजिल पर बरामदे वाले एरिया में मिले हैं, जिनमें से कुछ गिरे हुए थे। यहीं छत पर लगी लोहे की ग्रिल के सहारे परिवार के नौ सदस्य फंदे पर लटके मिले थे। क्राइम ब्रांच व फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (एफएसएल) की टीम का कहना है कि जांच में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पांच स्टूलों के सहारे नौ लोग फंदे से लटके होंगे।

झारखंड के हजारीबाग में एक ही परिवार के छह लोगों के शव मिले
झारखंड के हजारीबाग में दिल्ली के बुराड़ी जैसी घटना सामने आई है। यहां एक ही परिवार के छह लोगों के शव मिले हैं। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया हैं कि इनकी हत्या की गई है या इन्होंने आत्महत्या की है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। जानकारी के मुताबिक, यहां एक ही परिवार के छह सदस्यों के शव शहर के खंजाची तालाब स्थित अपार्टमेंट से पुलिस ने बरामद किए हैं। पूरा परिवार व्यवसायी नरेश महेश्वरी का है। पुलिस ने नरेश महेश्वरी के अलावा उसके दो बच्चे, बुजुर्ग माता-पिता और पत्नी का शव बरामद किया है। इन पर पचास लाख का कर्ज था।

 

Posted By: Sachin Mishra