Move to Jagran APP

Gujarat SSC Exam: 10वीं के टॉपर रुद्र के पिता हैं किसान, बेटे को पढ़ाने के लिए किराए पर लिया था मकान

राजकोट के रुद्र गामी ने 10वीं में 99.99 फीसदी अंक हासिल किए। बता दें कि टॉपर रुद्र के पिता किसान हैं और उन्होंने बेटे की पढ़ाई के लिए राजकोट में किराए का मकान लिया। हालांकि रुद्र ने टॉप कर पिता का नाम रोशन किया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaFri, 26 May 2023 12:41 AM (IST)
Gujarat SSC Exam: 10वीं के टॉपर रुद्र के पिता हैं किसान, बेटे को पढ़ाने के लिए किराए पर लिया था मकान
10वीं के टॉपर रुद्र के पिता हैं किसान

अहमदाबाद, ऑनलाइन डेस्क। गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSEB) ने आज कक्षा 10वीं के रिजल्ट जारी किए। इस दौरान राजकोट जिले का रिजल्ट 72.74 फीसदी रहा। हर बार की तरह इस बार भी गरीब और मध्यम वर्ग के छात्रों ने परीक्षा में बाजी मारी। जिनमें 10वीं कक्षा का टॉपर रुद्र गामी भी शामिल है।

रुद्र गामी ने 10वीं में 99.99 फीसदी अंक हासिल किए। बता दें कि टॉपर रुद्र के पिता किसान हैं और उन्होंने बेटे की पढ़ाई के लिए राजकोट में किराए का मकान लिया। हालांकि, रुद्र ने टॉप कर पिता का नाम रोशन किया। जिसकी वजह से रुद्र की जमकर तारीफ हो रही है और परिवार में खुशी का माहौल है।

गुजरात जागरण से बातचीत में रुद्र ने कहा, 

मैं बेहद साधारण परिवार से आता हूं। हालांकि, मेरे पिता किसानी करते हैं, लेकिन उन्होंने मेरी पढ़ाई के लिए राजकोट में एक मकान किराए पर लिया था। मेरी आर्थिक स्थिति को देखते हुए स्कूल ने मुझे मुफ्त शिक्षा दी। मैंने शुरू से ही मेहनत की और स्कूल के बाद घर में भी लगातार पढ़ता रहा। जब मैं कठिनाइयों का सामना कर रहा था तब स्कूल ने भी मेरा काफी समर्थन किया। जिसकी वजह से मुझे आज सफलता मिली।

बेटे का प्रदर्शन देख बेहद खुश हैं पिता

इस बीच, रुद्र ने बताया कि वह आईआईटी में पढ़कर इंजीनियर बनना चाहता है। रुद्र के पिता जितेंद्रभाई गामी ने बेटे की सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मैं एक सामान्य परिवार से आता हूं और खेती किसानी करता हूं। आज मेरे बेटे ने 99.99 फीसदी अंकों के साथ गुजरात बोर्ड में टॉप किया है। मैं बेहद खुश हूं।

रुद्र के पिता गिर सोमनाथ जिले के तलाला में खेती करते थे, लेकिन बेटे की पढ़ाई के लिए उन्होंने राजकोट में किराए का मकान लिया। साथ ही भरण पोषण के लिए उन्होंने एक कारखाने में काम किया। हालांकि, बेटे ने 99.99 फीसदी अंक हासिल कर माता-पिता और स्कूल सहित पूरे राजकोट का नाम रौशन किया है।