Move to Jagran APP

Gujarat Assembly Election 2022: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुजरात माडल को बताया खोखला

Gujarat Assembly Election 2022 राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुजरात के वडोदरा में भाजपा के गुजरात माडल पर सीधे हमला करते हुए कहा कि यह पूरी तरह खोखला है। गहलोत ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस इस बार भारी बहुमत के साथ सरकार में आएगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 04:34 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 04:34 PM (IST)
Gujarat Assembly Election 2022: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुजरात माडल को बताया खोखला
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुजरात माडल को बताया खोखला। फोटो इंटरनेट मीडिया

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रस के मुख्य पर्यवेक्षक व राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का विमान सूरत और राजकोट में लैंडिंग की मंजूरी नहीं मिलने पर राजनीति गरमा गई है। एयरपोर्ट अथारिटी ने जहां खराब मौसम व खराब मशीन का हवाला दिया, वहीं कांग्रेस (Congress) नेताओं ने कहा कि गुजरात की राजनीति का मौसम बदलते देख दिल्ली में बैठे भाजपा (BJP) नेता कांग्रेस के मुख्यमंत्री गहलोत को गुजरात आने से रोक रहे हैं। वहीं,  राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुजरात माडल (Gujarat Modal) को खोखला बताया है।

loksabha election banner

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री गहलोत को पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाने के बाद गुजरात में उनका यह पहला दौरा था। सूरत व राजकोट में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात व विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने आने से पहले ही राजनीति शुरू हो गई। गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने बताया कि गहलोत जयपुर एयरपोर्ट पर बैठकर एयर ट्रैफिक कंट्रोल सूरत व राजकोट से विमान की लैंडिंग की मंजूरी मांग रहे थे, लेकिन सूरत एयरपोर्ट अधिकारियों ने जहां लैंडिंग मशीन के खराब होने का हवाला दिया। वहीं, राजकोट एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने खराब मौसम का हवाला देकर गहलोत के विमान की लैंडिंग कराने में असमर्थता जताई। कांग्रेस ने इस मुद्दे को हाथों हाथ लिया तथा सीधे भाजपा के केंद्रीय नेताओं को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि गुजरात की राजनीति का मौसम खराब होते देख कांग्रेस के मुख्यमंत्री को गुजरात आने से रोका जा रहा है।

अशोक गहलोत के विमान को मंजूरी नहीं देना राजनीति से प्रेरितः ललित कगथरा

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ललित कगथरा ने कहा कि राजकोट में दोपहर में एक बूंद पानी नहीं गिरा, लेकिन गहलोत के विमान को खराब मौसम का हवाला देते हुए उतरने की मंजूरी नहीं दी गई। कगथरा ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल बुधवार शाम को ही राजकोट में एक लोक मेले का उद्घाटन करने आने वाले हैं। सिंगल इंजन के विमान से यात्रा करेंगे उसे मंजूरी दी गई, लेकिन गहलोत के आधुनिक व हैवी इंजन वाले विमान को मंजूरी नहीं देना कहीं ना कहीं राजनीति से प्रेरित है।

कांग्रेस नेता डरने वाले नहींः रामकिशन ओझा

गुजरात चुनाव के सहप्रभारी रामकिशन ओझा ने कहा कि गहलोत सुबह 11 बजे से सूरत व राजकोट एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की मंजूरी का इंतजार करते रहे, लेकिन दोपहर तक उनके विमान को लैंडिंग की मंजूरी नहीं दी गई। लोकतंत्र में एक राज्य के मुख्यमंत्री को इस तरह रोकना ठीक नहीं है। गुजरात में कांग्रेस पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगी तथा इस बार सरकार भी बनाएगी। कांग्रेस नेता ऐसी किसी भी हरकत से डरने वाले नहीं हैं।

गुजरात माडल की खुली पोल

गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने कहा कि गुजरात के पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सात से आठ सीटों से पिछड़ गई थी, लेकिन इस बार सवा सौ से अधिक सीटें जीतकर सत्ता में आएगी। शर्मा ने कहा कि यहां की जनता भाजपा से परेशान हो गई है। शराबबंदी वाले राज्य में शराब के हर ब्रांड की होम डिलीवरी होती है। कोरोना महामारी के दौरान लाखों लोग मारे गए। एक बी बारिश में सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गईं तथा सड़क पर दौड़ती कार एकदम से गड्ढे में समाकर गायब हो गई। गुजरात माडल की पोल अब पूरी तरह खुल चुकी है।

अशोक गहलोत ने गुजरात माडल को बताया खोखला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वडोदरा में भाजपा के गुजरात माडल पर सीधे हमला करते हुए कहा कि यह पूरी तरह खोखला है। गुजरात में कांग्रेस इस बार भारी बहुमत के साथ सरकार में आएगी। विधानसभा चुनाव में भाजपा व कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होगी। गहलोत ने कहा कि विकास का हो हल्ला कर गुजरात माडल का माहौल बनाया गया है, हकीकत में यह पूरी तरह खोखला है। गहलोत राजस्थान सरकार की मुफ्त दवा, दस लाख तक के मुफ्त इलाज, पांच लाख के दुर्घटना बीमा, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन के लाभ के साथ अन्य सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को गुजरात के लोगों के समक्ष रख लुभाने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही, भाजपा पर देश में सांप्रदायिकता फैलाने का भी आरोप लगाते हैं।

जाति व धर्म के आधार पर लोगों को बांटना चाहती है भाजपाः रघु शर्मा

गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा का कहना है कि भाजपा जाति व धर्म के आधार पर लोगों को बांटना चाहती है। हाल ही राजस्थान जालोर के सुराणा गांव में दलित छात्र की पीट-पीटकर हत्या मामले में सरकार ने संवेदनशीलता दिखाते हुए 50 लाख का मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी का एलान किया है। उदयपुर की घटना में मारने वाला, मरने वाला भी भाजपा का था। प्रदर्शन भी भाजपा वालों ने ही किया। शर्मा ने कहा कि भाजपा राजस्थान का माहौल खराब करने का प्रयास कर रही है। गुजरात के जूनागढ़, साबरकांठा में दलितों के साथ होने वाले अत्याचार पर भाजपा चुप रहती है और राजस्थान की घटना को लेकर देश में हो हल्ला मचाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.