अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। पांच राज्यों के चुनाव परिणामों के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया वही आम आदमी पार्टी ने भी राज्य में तिरंगा यात्रा निकालने की घोषणा की है। आप पार्टी के दिल्ली के छह विधायक गुजरात में शनिवार से 15 मार्च तक तिरंगा विजय यात्रा के जरिए पार्टी के लिए एक प्लेटफार्म तैयार करेंगे ताकि गुजरात के मतदाताओं को रिझाया जा सके। आप गुजरात के प्रभारी एवं विधायक गुलाब सिंह यादव, विधायक सौरभ भारद्वाज आदि 6 नेता गुजरात की यात्रा पर हैं। आप गुजरात के संयोजक गोपाल इटालिया एवं प्रदेश के नेता ईशुदान गढ़वी ने बताया कि गुजरात में आम आदमी पार्टी एक नया विकल्प बनकर रहेगी। पिछले करीब तीन दशक से गुजरात में भाजपा एवं कांग्रेस की मिलीजुली सरकार चल रही है।

गुजरात में किसान लंबे समय से परेशान हैं, लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होने के कारण युवा सरकारी नौकरियों से वंचित हैं तथा बढ़ती महंगाई तथा बढ़ते अपराध के कारण गुजरात में महिलाएं काफी असुरक्षित महसूस करने लगी हैं। कमजोर विपक्ष के कारण भाजपा सरकार को मनमानी करने का मौका मिल गया है राज्य में शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह चरमरा गई है। नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने शिक्षा स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने के साथ, पानी मुफ्त व बिजली 200 यूनिट तक मुफ्त उपलब्ध करा रही है। पंजाब के चुनाव में वहां के मतदाताओं ने आम आदमी पार्टी को मौका देकर एक नई राजनीति की शुरुआत की है इससे देश में एक इंकलाब की शुरुआत होगी।

गुजरात में चुनाव प्रचार में जुटी AAP

आम आदमी पार्टी गुजरात में तिरंगा विजय यात्रा शुरू कर रही है जिसमें आगामी दिनों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं पंजाब के होने वाले मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे। आपकी नजर अब गुजरात में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव पर टिकी है। सूरत एवं गांधी नगर महानगरपालिका में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद से आप की गुजरात इकाई काफी जोश में थी लेकिन सूरत महानगर पालिका के आप पार्षदों में टूट तथा आपके कई वरिष्ठ नेता महेश सवाणी, विजय सुवाला आदि के पार्टी से अलग हो जाने के बाद एक विराम आ गया था लेकिन पार्टी को पंजाब में मिली जीत से गुजरात में भी बूस्टर डोज मिल गया। पार्टी अब एक बार फिर पूरे जोश के साथ गुजरात विधानसभा के चुनाव प्रचार में जुट गई है। आप के प्रदेश प्रवक्ता योगेश जादवानी के अनुसार दिल्ली के छह विधायक गुजरात में शनिवार को तिरंगा विजय यात्रा में शामिल होंगे। विधायक एवं प्रभारी गुलाब सिंह यादव वडोदरा एवं भरूच में विधायक सौरभ भारद्वाज राजकोट एवं सुरेंद्रनगर में विधायक दिलीप पांडे जूनागढ़ एवं अमरेली में विधायक अजेश यादव हिम्मतनगर एवं मेहसाणा में विधायक विशेष रवि दाहोद एवं लुनावाडा में शनिवार को तिरंगा विजय यात्रा में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अहमदाबाद से गांधीनगर तक एक जोरदार रोड शो किया था जिसमें भारी जनसैलाब उमड़ा। जीएमडीसी मैदान पर सवा लाख पंचायत एवं पालिका जनप्रतिनिधियों को भी मोदी ने संबोधित किया शनिवार शाम को प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद की नवरंग पुरा स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में खेल महाकुंभ की शुरुआत करेंगे। इस महाकुंभ में शामिल होने के लिए अब तक गुजरात के 46 लाख युवक-युवती अपना पंजीकरण करा चुके हैं। गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हैं ही मोदी ने यह खेल महाकुंभ की शुरुआत की थी।

Edited By: Babita Kashyap