Move to Jagran APP

Gujarat: ट्रक से शराब पकड़ने वाली विधायक पर पुलिस ने दर्ज किया केस, विधानसभा में उठाएंगी मामला

Gujarat गुजरात में शराब की अवैध तस्करी व देसी शराब बनाकर बेचने का विरोध करते हुए कांग्रेस विधायक गेनीबेन ठाकोर की अगुवाई में उनके समर्थकों ने एक ट्रक को रोककर उसके ड्राइवर को बंधक बना लिया तथा शराब की अवैध पेटियां बरामद कर लीं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 21 Mar 2022 03:02 PM (IST)Updated: Mon, 21 Mar 2022 03:02 PM (IST)
Gujarat: ट्रक से शराब पकड़ने वाली विधायक पर पुलिस ने दर्ज किया केस, विधानसभा में उठाएंगी मामला
गुजरात में ट्रक से शराब पकड़ने वाली विधायक पर पुलिस ने दर्ज किया केस। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददादा। उत्तर गुजरात के बनासकांठा जिले में राजस्थान से तस्करी कर लाई गई शराब को कांग्रेस विधायक गेनीबेन ठाकोर व उनके समर्थकों ने जनता रेड करके पकड़ लिया। पुलिस ने विधायक तथा उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो युवकों को लूट में अपहरण के मामले में गिरफ्तार कर लिया।कांग्रेस विधायक गेनीबेन ठाकोर ने अवैध शराब की तस्करी के मामले में विधानसभा में मुद्दा उठाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि उनके दो समर्थकों को जब तक पुलिस रिहा नहीं कर देती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा विधायक व उनके समर्थकों ने सोमवार को थराद कस्बे में रैली निकालने का भी एलान किया है। गुजरात में शराब की अवैध तस्करी व देसी शराब बनाकर बेचने का विरोध करते हुए कांग्रेस विधायक गेनीबेन की अगुवाई में उनके समर्थकों ने एक ट्रक को रोककर उसके ड्राइवर को बंधक बना लिया तथा शराब की अवैध पेटियां बरामद कर लीं।

loksabha election banner

विधायक ने कहा, पुलिस की मिलीभगत से हो रही है शराब की तस्करी

विधायक ने कहा कि सीमावर्ती इलाकों से गुजरात में शराब तस्करी के जरिए पहुंचाई जाती है तथा यह सब पुलिस की मिलीभगत से होता है। ‌रविवार को पुलिस ने मामले की जांच करते हुए बताया कि जनता रेड में पकड़ी गई शराब कि कुछ पेटियां गायब हो गईं तथा कम मात्रा में ही जमा कराई गई। पुलिस ने अपहरण व लूट का मामला दर्ज करते हुए बालाजी ठाकोर नामक युवक को गिरफ्तार किया तथा उससे पूछताछ करने के बाद प्रधान ठाकोर के घर पर छापा मारकर उसके घर से भी शराब की बोतलें बरामद कीं। पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि करीब दो दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उधर, कांग्रेस विधायक गेनीबेन का कहना है कि पुलिस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है, लेकिन उनकी जनता रेड तब तक जारी रहेगी, जब तक शराब का अवैध कारोबार होता रहेगा।

विधानसभा में उठाएंगी मामला

विधायक ने इस मामले को गुजरात विधानसभा में भी उठाने की बात कही है। अपने समर्थकों के पकड़े जाने पर उन्होंने कहा कि पुलिस शराब का अवैध कारोबार करने वालों व तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय जनता रेड करने वाले उनके समर्थकों के खिलाफ ही कार्रवाई कर रही है। बालाजी व प्रधान को जब तक रिहा नहीं कर दिया जाता है, तब तक उत्तर गुजरात के विभिन्न कस्बों में उनका आंदोलन व रैलियां होंगी। सोमवार को थराद कस्बे में कांग्रेस विधायक के समर्थकों ने रैली निकाली तथा पुलिस व प्रशासन पर ज्यादती करने का आरोप लगाया। विधायक गेनीबेन ने कहा कि जो काम पुलिस को करना चाहिए, वह काम इनके समर्थक कर रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस उन पर कानूनी कार्रवाई करती है।। गौरतलब है कि गुजरात में राज्य की स्थापना एक मई, 1960 से ही शराब बंदी लागू है तथा गुजरात सरकार के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने हाल ही में दो टूक कहा कि सरकार शराबबंदी के पूर्ण समर्थन में है तथा इसे किसी भी तरह से कमजोर नहीं करना चाहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.